ये टिप्स आपको Online Shopping में दिला सकते हैं बंपर डिस्काउंट

अगर आपको भी ऑनलाइन शॉपिंग करना बेहद पसंद हैं। और यदि आपको ऑनलाइन शॉपिंग में जोरदार डिस्काउंट चाहिए तो आज हम आपको ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी भारी बचत में मदद कर सकती हैं।

Shopping Tricks

यह तो हम सब जानते हैं कि आजकल ऑनलाइन शॉपिंग बहुत लोकप्रिय हो गई है। इससे समय की बचत होती है और काफी छूट भी मिलती है. अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिससे आप ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अच्छा डिस्काउंट पा सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल

अक्सर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो कैश ऑन डिलीवरी या डेबिट कार्ड से पेमेंट करते हैं, लेकिन अगर आप प्रोडक्ट पर अच्छा डिस्काउंट चाहते हैं तो क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। क्योंकि ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटें क्रेडिट कार्ड कंपनियों से हाथ मिलाती हैं।

वीकेंड पर कभी ना करें शॉपिंग

बहुत से लोग सोचते हैं कि वीकेंड पर ऑनलाइन शॉपिंग करने से उन्हें अच्छा डिस्काउंट मिलता है लेकिन यह बिल्कुल विपरीत है। दरअसल वेबसाइट पर सबसे ज्यादा भीड़ वीकेंड पर रहती है। अगर आप ज्यादा डिस्काउंट चाहते हैं तो वीकडेज पर शॉपिंग करने की बजाय वर्किंग डेज पर शॉपिंग करें।

फैशन इन्फ्लुएंसर्स को सोशल मीडिया पर करें फॉलो

फैशन इन्फ्लुएंसर्स आमतौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटों के साथ साझेदारी करते हैं। बदले में, उन्हें कंपनी द्वारा कूपन कोड दिए जाते हैं। और इन कूपन कोड की मदद से आप उत्पादों की खरीद पर अच्छा डिस्काउंट पा सकते हैं ऐसे में आपको इन फैशन इन्फ्लुएंसर को हमेशा सोशल मीडिया पर फॉलो करना चाहिए।

EMI ऑप्शन पर करें खरीदारी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगर आप कोई महंगा प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आपको ईएमआई विकल्प पर प्रोडक्ट खरीदने की कोशिश करनी चाहिए, दरअसल इससे आपको प्रोडक्ट की खरीद पर अच्छा डिस्काउंट मिलता है, वहीं अगर आप कैश पेमेंट करते हैं तो आपको डिस्काउंट नहीं मिलेगा।