ये Ice Cooler गर्मी से दिलाएगा राहत, कमरे को बना देगा शिमला

भारत में भीषण गर्मी शुरू हो गई है. ऐसे में अगर आप कूलर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको आइस कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, आइस कूलर का मतलब है वह कूलर जो आइस चैंबर के साथ आता है। यह कम बिजली खपत के साथ बेहतरीन हवा फेंकता है। टॉप 5 आइस चैंबर कूलर बारे में जानिए...

Crompton Ozone 88 Litres Desert Air Cooler

यह कूलर 88 लीटर वॉटर टैंक के साथ आता है इसकी कीमत 10,399 रुपये है। यह हनीपैड कंघी के साथ आता है, जिसका मतलब है कि आपको बार-बार घास बदलने की ज़रूरत नहीं होगी। इसमें 1 बर्फ कक्ष भी है, जहां आप बर्फ के टुकड़े रख सकते हैं जो पानी को ठंडा करेगा ताकि ठंडी हवा आप तक पहुंच सके.

Bajaj DMH 115 Litre Desert Air Cooler

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसकी कीमत लगभ्ग 14 हजार रुपये है और यह 115 लीटर के वॉटर टैंक के साथ आता है। यह हेक्साकूल और टर्बोफैन तकनीक के साथ आता है। यहां आप अलग से बर्फ डाल सकते हैं, जिससे आपको अंदर ठंडा पानी मिलता रहेगा।

Orient Electric UltimoAir Cooler

आइस चैंबर के साथ आने वाले इस कूलर की कीमत करीब 11 हजार रुपये है, इसमें आपको 50 लीटर तक वॉटर स्टोरेज मिलता है। साथ ही यह 59 फीट तक लंबी हवा फेंक सकता है।

Havells Altima 70L Desert Air Cooler

आपको बता दें कि इस आइस कूलर की कीमत करीब 13 हजार रुपये है. इसमें 70 लीटर का पानी का टैंक है। यह एक हेवी ड्यूटी कूलर है, जो तेज हवा फेंकता है।

Livpure Aerofrost Desert Air Cooler

इसमें 85 लीटर का वॉटर टैंक है। यह कमरे के हर कोने में हवा फेंकता है। इसकी कीमत 10 हजार रुपये है. इसमें आइस चैंबर भी मिलता है.