ये हैं Instagram से पैसे कमाने का तरीका, Reel और Photos पर भी मिलेंगे डबल व्यूज

अगर आप भी इंस्टाग्राम से पैसा कमाना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए एक बेहतरीन ट्रिक लेकर आए हैं, जिसके इस्तेमाल से आप रील्स और फोटो पर व्यूज बढ़ा सकते हैं। और आसानी से पैसा कमा सकते हैं। जानिए विस्तार से-

How to make Money From Instagram

आज इंस्टाग्राम का इस्तेमाल सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में करोड़ों लोग करते हैं भारत में इस ऐप ने आज कुछ क्रिएटर्स को स्टार बना दिया है. यह ऐप इतना दमदार है कि कुछ लोग इस ऐप पर रोजाना 4 से 5 घंटे बिता रहे हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यहां से मोटी कमाई कर रहे हैं.

जुगाड़ से फ्री में लें ढेरों व्यूज

बहुत से लोग इंस्टाग्राम पर पोस्ट और रील्स बनाना तो जानते हैं और वे रोजाना रील बना रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें बहुत कम व्यूज मिल रहे हैं। वैसे तो आप सिर्फ इंस्टाग्राम व्यूज से ही पैसे कमा सकते हैं, लेकिन क्या हो अगर आपको एक ट्रिक से फ्री में ढेर सारे व्यूज मिल जाएं।

इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट

दरअसल, जो ट्रिक हम आपको बताएंगे उसका इस्तेमाल करके आप ढेर सारे लाइक्स और व्यूज हासिल कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यह इंस्टाग्राम का एक फीचर है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी रील्स और पोस्ट को बूस्ट कर सकते हैं।

Reel और Photos

हम सभी जानते हैं कि इंस्टाग्राम से आप करोड़ों लोगों के साथ अपनी पोस्ट शेयर कर सकते हैं लेकिन आप इस प्लेटफ़ॉर्म पर प्रसारण बनाकर भी अपने पोस्ट को बढ़ावा दे सकते हैं। इस ट्रिक से आप न सिर्फ रील्स और फोटो पर ज्यादा व्यूज पा सकते हैं बल्कि ब्रांड्स को प्रमोट करके पैसे भी कमा सकते हैं।

कैसे बनाएं इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट?

ऐप ओपन होते ही फीड के टॉप राइट कॉर्नर पर मैसेंजर बटन दिखाई देगा अब जिस यूजर को आप ब्रॉडकास्ट में ऐड करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करें इसके बाद क्रिएट टैब पर टैप करें अपनी पसंद से कोई भी चैनल का नाम दे आप चैनल पर एक प्रोफाइल फोटो भी लगा सकते हैं इसमें आप सभी लोगों को जोड़ सकते हैं।