Vivo का ये Fold Phone सैमसंग और वनप्लस की कर देगा मार्केट खत्म, जानिए क्या होगा खास

इस चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की झलक दिखाई थी। अब कंपनी ने गलती से भारत में इसके लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है। Vivo ने आगामी वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो स्मार्टफोन के लिए एक प्रमोशनल पेज बनाया है।

Vivo X Fold 3 Pro launched in India

Vivo जल्द ही भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। कहा जा रहा हैं कि या विवो का यह का Fold फोन Samsung और OnePlus की नींद उड़ा देगा। इस फोन के शानदार लुक के साथ-साथ इसके दमदार फीचर्स देखकर भी आप खुश हो जाएंगे। जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी पूरी डिटेल...

Vivo X Fold 3 Pro launch date

हाल ही में जानकारी मिली हैं कि यह स्मार्टफोन भारत में 6 जून को लॉन्च किया जाएगा। Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन में तेज परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट होगा। इसमें 16 जीबी रैम और 1 टीबी स्टोरेज होगी। यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

Vivo X Fold 3 Pro design

Vivo की वेबसाइट पर आगामी फोल्डेबल स्मार्टफोन की तस्वीरें हैं। इसके अलावा इस पेज से यह भी पता चला है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को 6 जून को भारत में लॉन्च करेगी। वेबसाइट पर यह भी बताया गया है कि ''भारत का सबसे हल्का फोल्डेबल'' टैग दिया गया है।

Vivo X Fold 3 Pro में क्या हो सकते हैं फीचर्स

इस फोन की खासियत इसका बेहद पतला डिस्प्ले, मजबूत स्क्रीन और कार्बन फाइबर से बना टिकाऊ हिंज है। इसके अंदर की स्क्रीन 8.03 इंच है और इसका रेजोल्यूशन 2480 x 2200 है। बाहरी स्क्रीन 6.53 इंच है और इसका रेजोल्यूशन 2748 x 1172 है। दोनों स्क्रीन AMOLED LTPO 120Hz डिस्प्ले हैं।

Vivo X Fold 3 Pro : कितनी हो सकती है कीमत

अगर वीवो के इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तों चीन में वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो की शुरुआती कीमत 9,999 युआन (लगभग 1,17,000 रुपये) है। भारत में भी इसकी कीमत इतनी ही रहने की उम्मीद है.