बिना Power Button के भी बंद कर सकते हैं स्मार्टफोन, इन 5 स्टेप से होगा काम

दरअसल, कई बार फोन हैंग हो जाता हैं। और ऐसे में आपका फोन पावर बटन से स्विच ऑफ नहीं होता हैं। ऐसे में आपका काफी समय बर्बाद हो जाता है अगर आपके साथ भी ऐसा होता हैं तो आज हम आपकेा एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं। जिससे आप बिना पावर बटन का इस्तेमाल किए अपने फोन को बंद कर सकते हैं।

Smartphone Power Off:

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, आपको बस अपने फोन में जाकर सेटिंग्स का विकल्प ढूंढना है और तुरंत सेटिंग्स पर पहुंचना है। जैसे ही आपको सेटिंग्स विकल्प मिलेगा, आपको एक्सेसिबिलिटी बटन ढूंढना होगा।

एक्सेसिबिलिटी का ऑप्शन

एक्सेसिबिलिटी का विकल्प ही आपको फोन को बंद करने में मदद करेगा और इसकी मदद से आप बिना किसी बटन का इस्तेमाल किए अपने फोन को कुछ ही सेकेंड में बड़ी आसानी से बंद कर सकते हैं।

एक्सेसिबिलिटी का बटन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब आप सेटिंग्स में जाते हैं तो एक्सेसिबिलिटी बटन को खोजते हैं और अगर आपको एक्सेसिबिलिटी फीचर नहीं मिल पाता है तो आपको एक्सेसिबिलिटी टच का विकल्प नहीं मिलता है।

एक्सेसिव टच ऑप्शन

एक बार जब आपको एक्सेसिबिलिटी या एक्सेसिबल टच विकल्प मिल जाए, तो आपको एक्सेसिबिलिटी मेनू या एक्सेसिबल डिवाइस को खोजना होगा, आपको इन दो विकल्पों में से एक मिलेगा।

फोन रीस्टार्ट या स्विच ऑफ

जैसे ही आपको एक्सेसिबिलिटी मेनू मिलेगा, आपको कुछ फ्लोटिंग आइकन दिखाई देंगे और ये फ्लोटिंग आइकन आपके फोन को बंद करने में आपकी मदद करेंगे, जिसमें पावर ऑफ और रीस्टार्ट का विकल्प भी है। आप अपनी सुविधा के अनुसार विकल्प चुन सकते हैं और अपने फोन को रीस्टार्ट या आप इसे बंद कर सकते हैं.