home page

Agriculture : हरियाणा में गेहूं-सरसों खरीद की तारिख तय, जानें कब से होगी शुरू

Haryana wheat procurement : हरियाणा में गेहूं और सरसों की खरीद को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने चंडिगढ़ में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में तय हुआ कि सरसों की खरीद 21 मार्च से और गेहूं की खरीद एक अप्रैल से शुरू होगी। पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

 | 
Agriculture : हरियाणा में गेहूं-सरसों खरीद की तारिख तय, जानें कब से होगी शुरू

HR Breaking News : चंडीगढ़ :  गेंहू-सरसों समेत सीजन की अन्य फसलों की सरकारी खरीद की तारीखें आ गई हैं।

हरियाणा सरकार ने कहा है कि, प्रदेशभर में सरसों की सरकारी खरीद 21 मार्च और गेहूं की 1 अप्रैल से शुरू होगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस बारे में राजधानी चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जहां बताया गया कि, कौन-सी फसल कब से खरीदी जाएगी।

 

यह भी जानिए


एक अप्रैल से इन फसलों की होगी खरीद


1 अप्रैल से इन फसलों को खरीदा जाएगा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे 21 मार्च से सरसों व 1 अप्रैल से गेहूं, चना व जौ आदि रबी फसलों की खरीद के लिए व्यापक तैयारियां कर लें, ताकि किसानों को अपनी फसल की बिक्री में कोई परेशानी न हो।

उनकी ओर से बताया गया कि, अबकी बार प्रदेश में 21 मार्च से सरसों की खरीद की जाएगी। जबकि पहले 28 मार्च से सरसों खरीद शुरू होती थी।

 

यह भी जानिए

 

जानिए, क्या रहेंगे खरीद के भाव

 


किसान ये भी ध्यान दें कि, गेहूं, चना और जौ की खरीद हरियाणा में एक अप्रैल से शुरू की जाएगी। डिप्टी सीएम के मुताबिक, सरसों 5050 रुपए प्रति क्विंटल, गेहूं 2015 रुपए प्रति क्विंटल, चना 5230 रुपए प्रति क्विंटल तथा जौ 1635 रुपए प्रति क्विंटल के न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी कि एमएसपी (MSP) पर विभिन्न खरीद एजेसिंयों द्वारा खरीदा जाएगा।