home page

मौसम की जानकरी : रविवार में दिल्ली में होने वाली मूसलाधार बारिश फिर से बदल देगी मौसम, मौसम विभाग ने सतर्क रहने की दी नसीहत

मौसम विभाग के अनुसार रविवार से दिल्ली में मूसलाधार बारिश होने जा रह है जो अगले 72 घंटों तक चलेगी जिससे मौसम बिलकुल बदल जायेगा।  ऐसे में दिल्ली वासी सतर्क रहे।  
 | 
weather in delhi

HR Breaking News, New Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा. पिछले दो दिनों से दिल्ली में बादलों का डेरा है. हालांकि, आज दिल्ली में बादलों का डेरा नहीं रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन बाद दिल्ली में फिर काले बादल छाएंगे. साथ ही, दिल्ली में 29 जनवरी को बारिश भी देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग की मानें तो एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में रविवार यानी 29 जनवरी और सोमवार को बारिश देखने को मिलेगी. आज सुबह 5:30 बजे के करीब दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 8.4 और पालम इलाके में तापमान 8.2 दर्ज किया गया. वहीं, अगर विजिबिलिटी की बात करें तो दोनों इलाकों में विजिबिलिटी 500 मीटर दर्ज की गई. 

तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा जारी
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कल यानी 28 जनवरी को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री रहेगा. वहीं, अगर 29 जनवरी की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, 29 जनवरी को बारिश भी देखने को मिलेगी. 30 जनवरी को भी तापमान में बढ़त देखने को मिलेगी. वहीं, 30 जनवरी को दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार हैं. 

इन राज्यों में भी दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 29 और 30 जनवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या बर्फबारी देखी जा सकती है. 29 जनवरी को हिमाचल प्रदेश के सुदूर इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड में 29 और 30 जनवरी को ओलावृष्टि देखी जा सकती है. इसके अलावा, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भी 29 और 30 जनवरी को ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. 

तापमान पर ये है अपडेट
मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है. वहीं, उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में 28 जनवरी तक तापमान में 3 से 5 डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है. इसके बाद, अगले 2 दिन में तापमान में 3 से 5 डिग्री की बढ़त देखी जा सकती है. मध्य प्रदेश में 28 जनवरी तक तापमान में 2 से 4 डिग्री की कमी दर्ज की जा सकती है.