home page

Haryana NCR Weather Updates हरियाणा सहित इन शहरों को जल्द मिलेगी उमस वाली गर्मी से निजात, जानिए पूरा अपडेट

mausam ki jankari  हरियाणा (haryana) दिल्ली (delhi) सहित एनसीआर (NCR) में गर्मी और उमस ने लोगों का बुरा हाल कर रखा है। मौसम विभाग के पुर्वानुमान अब तक बारिश (BARISH) को लेकर फेल हो रहे हे लेकिन आइए आईएमडी (IMD alert) द्वारा बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया गया है जिसके तहत आने वाले दिनों में हरियाणा दिल्ली सहित इन शहरों मे जबरदस्त बारिश (Heavy Rain) की संभावना नजर आ रही है।
 
 | 
Haryana NCR Weather Updates हरियाणा सहित इन शहरों को जल्द मिलेगी उमस वाली गर्मी से निजात, जानिए पूरा अपडेट

HR Breaking News, हरियाणा डिजिटल डेस्क, देश के कई हिस्सों में जमकर बरसात हो रही है। राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं देश की राजधानी में गर्मी और उमस से बुरा हाल है। दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग के अनुमान बार-बार फेल हो रहे हैं। मौसम विभाग की तरफ से इस बार भी अनुमान लगाया गया है कि गुरुवार को बारिश का इंतजार खत्म हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों ने दावा किया है कि आगामी एक हफ्ते के भीतर उत्तर भारत में मानसून की गतिविधि देखने को मिल सकती है। बारिश की वजह से तापमान नीचे आएगा और उमस वाली गर्मी से भी राहत मिलेगी।


एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम
हरियाणा मौसम विभाग ने गुड़गांव में अगले कुछ दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है। बुधवार को पांच दिन के मौसम सिस्टम का अपडेट जारी किया, जिसमें 30 जुलाई तक गुड़गांव समेत एनसीआर और दक्षिण हरियाणा में तेज बारिश की गतिविधियां सक्रिय हो सकती हैं। मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि एक अगस्त तक कई स्थानों पर मध्यम व तेज बारिश की संभावना बन रही है। वहीं कुछ स्थानों पर गरज चमक होगी। उन्होंने बताया कि एक ताजा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के 28 जुलाई से वेस्ट हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना बन रही है। जिससे क्षेत्र में बारिश की संभावना बनेगी।


दोपहर में हो सकती है बारिश
दिल्ली में दिन भर बादल छाए रह सकते हैं। एक्यूवेदर की माने तो 11 बजे के बाद बारिश की 65 प्रतिशत से ज्यादा संभावना है। हालांकि शाम के समय भी बारिश हो सकती है। दिल्ली में दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।