home page

Ayodhya में cold day की स्थिति पर फिर भी भगवान राम के दर्शन करने पहुंचे लाखों भक्त, ठंड पर आस्था पड़ी भारी

Ram mandir : आज पुरे देश और दुनिया से लाखों भक्त अयोधजय में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हैं, UP के दूसरे ज़िले समेत, अयोध्या में भी ठंड से राहत नहीं है | IMD ने यहां पर कोल्ड डे की स्थिति बताई है पर फिर भी भक्तों का जोश कम नहीं हो रहा है | आइये जानते हैं आज कैसा रहेगा अयोध्या का मौसम 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : वर्षों के तप के बाद आखिरकार सोमवार को प्रभु श्रीरामलला अपने नव्य-भव्य और दिव्य महल में विराजने जा रहे हैं. इस बीच अयोध्या का मौसम भी मानो राम का स्वागत कर रहा है. अयोध्या में आज सुबह भी कुछ जल्दी हो गई है. रामनगरी में आज कोहरा देखने को नहीं मिल रहा है, यहां सुबह 6 बजे 1200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई.

Aaj Ka Mausam : Delhi NCR के लोगों पर ठंड का ट्रिप्पल अटैक, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

अयोध्या का मौसम

अयोध्या में सुबह 6 बजे तापमान 8°C दर्ज किया गया. हालांकि अगले कुछ घंटों के दौरान तापमान और दृश्यता में थोड़ी कमी की उम्मीद है. इसके बाद फिर सुधार हो सकता है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक, अयोध्या में आज कोल्ड डे की स्थिति है. आज न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

वहीं अयोध्या में कल यानी मंगलवार को भी कोल्ड डे की स्थिति रहेगी और दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. सुबह के समय कोहरा छाने की भी संभावना है व दृश्यता 100 मीटर तक कम हो सकती है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर करीब 12 बजे दृश्यता 1000 मीटर से 1500 मीटर के बीच रहने की उम्मीद है.

Aaj Ka Mausam : Delhi NCR के लोगों पर ठंड का ट्रिप्पल अटैक, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

अयोध्या में उत्सव सा माहौल

बता दें कि आज पीएम मोदी और सीएम योगी समेत संत समाज और अति विशिष्ट लोगों की उपस्थिति में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का ऐतिहासिक अनुष्ठान संपन्न होने जा रहा है. अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. अवधपुरी में उत्सव सा माहौल है. सूर्यवंश की राजधानी अयोध्या धाम समेत पूरे देश के मंदिरों में राम संकीर्तन और राम चरित मानस का पाठ हो रहा है.