home page

Airtel 5G Plus : आपके फोन में Airtel का 5G चलेगा या नहीं जल्दी कर लें चैक

अगर आप भी Airtel का सिम कार्ड यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। आइए नीचे खबर में जानते हैं कि आप कैसे Airtel 5G Plus का फायदा उठा सकते है। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : Airtel 5G Plus सर्विस को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस सर्विस की शुरुआत ऑफिशियली 8 शहरों से हुई है. लेकिन, अगर आपको ये सर्विस मिलेगी या नहीं, इसके बारे में आप पता कर सकते हैं. फिलहाल Airtel 5G सर्विस को मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी के यूजर्स चेक सकते हैं

ये भी पढ़ें : छोटे कपड़े पहनने पर उंगली उठाते थे लोग, वर्ल्ड चैंपियन बन दिया करारा जवाब

कंपनी ने ये भी कहा है कि इसके लिए आपको अपने Airtel 4G सिम कार्ड को 5G में अपग्रेड करने की जरुरत नहीं होगी. लेकिन, आपका डिवाइस 5G करने वाला होना चाहिए.  इसको चेक करना काफी आसान है. इसका पूरा तरीका यहां पर बता रहे हैं. 

क्या आप यूज कर सकते हैं Airtel 5G Plus? 


अगर आप ऊपर बताए गए शहर में रहते हैं तो आप इसको चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Airtel Thanks ऐप डाउनलोड करना होगा  फिर ऐप को ओपन कर लें. ऐप के होमपेज पर ही आपको 5G Plus का बैनर दिखेगा. 

इस बैनर में लिखा होगा कि आपका फोन 5G एनेबल्ड है या नहीं.  बैनर पर टैप करने पर एक नया पेज ओपन हो जाएगा. इसके बाद कंपनी चेक करेगी आप 5G रेडी शहर में है या नहीं. इसके अलावा 5G हैंडसेट को कॉम्पिटिबिलिटी को भी चेक किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : जानिए कितना संघर्ष भरा रहा बालकृष्ण का कार धोने से लेकर करोड़ों की कंपनी बनाने तक का सफर

 सेटिंग में करना होगा बदलाव

दोनों चीजें चेक करने के बाद एयरटेल आपको सेटिंग में जाने के लिए कहेगा. इसके लिए आपको फोन की सेटिंग ओपन करके नेटवर्क पेज पर जाना है. इसके बाद आपको प्रीफर्ड नेटवर्क में 5G को सेलेक्ट करना है. ये होने के बाद आपके फोन में 5G का साइन  आने लगेगा. 

आपको बता दें कि सभी स्मार्टफोन 5G को फिलहाल सपोर्ट नहीं करेगा. इसके लिए कंपनी की ओर जल्द एक अपडेट जारी किया जाएगा. इस अपडेट को आप फोन की सेटिंग में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर चेक कर सकते हैं. इस अपडेट के आने के बाद ही ज्यादातर फोन्स में 5G का काम करेगा.