home page

Best 3 Electric Cars: ये है टॉप 3 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार, एक बार देखते ही लोग करवा रहे बुकिंग

Best 3 EV Cars: यदि आप इलेक्ट्रिक(EV) कार खरीदना जा रहा हो और कई कारों को देखने के बाद असंमसज में हो तो आप बिल्कुल भी परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए इलेक्ट्रिक कारों में 3 बेस्ट कारें लेकर आए हैं. जानें इनके बारे में..
 | 
Best 3 Electric Cars: ये है टॉप 3 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार, एक बार देखते ही लोग करवा रहे बुकिंग 

HR Breaking News, New Delhi:  अगर आप इन दिनों इलेक्ट्रिक(EV) कार खरीदने का मन बना रहे हो. आप ये असमंजस में हैं कि मार्केट में मौजूद कार में कौन सी कार का खरीदना आपके लिए सही रहेगा. इसके लिए आप बिल्कुल भी परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए इलेक्ट्रिक कारों में 3 बेस्ट कारें लेकर आए हैं. 

इसे भी देखें :   एक साल बाद गाड़ी और बाइक खरीदने वालों को होगा जबरदस्त फायदा


Tata Nexon EV and Tata Tigor EV


टाटा नेक्सन ईवी और टाटा टिगोर ईवी जून 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में संयुक्त रूप से नंबर एक पायदान पर पहुंची हैं. टाटा मोटर्स ने जून महीने में टाटा नेक्सन ईवी और Tata Tigor EV  की 3,089 यूनिट को बेचा है.

 
 
 
 

इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की इन दोनों कारों का दबदबा बरकरार है जिसमें टाटा नेक्सन और टिगोर के पास इस इलेक्ट्रिक सेगमेंट की 87.70 फीसदी हिस्सेदारी है. टाटा मोटर्स की इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों ने बिक्री के मामले में इस साल 365.56 फीसदी बड़ी बढ़त को हासिल किया है.
 


MG ZS EV


देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर एमजी जेडएस ईवी पहुंची है. कंपनी ने जून 2022 में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की 232 यूनिट को बेचा है जबकि कंपनी पिछले साल यानी जून 2021 में इस इलेक्ट्रिक कार की महज 160 यूनिट को ही बेच सकी थी.


इस एक साल के दौरान इस एमजी जेडएस ईवी को 45 प्रतिशत की बढ़त हासिल हुई है लेकिन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की हिस्सेदारी महज 7.51 प्रतिशत ही है.

और देखें : नितिन गडकरी का दावा- एक साल में पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के रेट में मिल जाएंगी EV

Hyundai Kona EV


देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हुंडई मोटर्स की इलेक्ट्रिक एसयूवी हुंडई कोना ने कब्जा जमाया है. हुंडई मोटर्स ने जून 2022 में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की 52 यूनिट को बेचा है जबकि पिछले वर्ष यानी जून 2021 में कंपनी इस एसयूवी की महज 12 यूनिट को ही बेच सकी थी. हुंडई कोना ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में बिक्री में बढ़त तो हासिल की है लेकिन वर्तमान में कुल बाजार में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की हिस्सेदारी 1.68 प्रतिशत ही है.