home page

Datsun का कारोबार बंद करने के बावजूद Nissan लाएगी नई कार

Nissan New Car: भारत के मार्केट में सस्ती और पैसा वसूल कारों के लिए मशहूर डैट्सन ने हाल में अपना कामकाज बंद कर दिया है. अब जापान की कार निर्माता निसान इस ब्रांड को भारत में बंद करने के बदले में नया मॉडल भारत में लॉन्च करेगी.
 | 
Datsun का कारोबार बंद करने के बावजूद Nissan लाएगी नई कार

HR Breaking News, नई दिल्ली, ये जानकारी तमिलनाडु के उद्योग मंत्री थंगम थेन्नरसु (Industries Minister Thangam Thennarsu) ने एक बयान में दी है. रविवार को थंगम ने कहा कि रेनॉ-निसान अलायंस के बीच भारत में डैट्सन ब्रांड बंद होने के बावजूद ये कंपनी नया मॉडल लॉन्च करेगी.


कंपनी ने राज्य को कही ये बात


तमिलनाडु सरकार के मंत्री का ये बयान AIADMK के को-ऑर्डिनेटर ओ पन्नीरसिल्वम द्वारा निसान मोटर कंपनी के डैट्सन चेन्नई प्लांट बंद होने पर चिंता जाहिर करने के बाद आया है.

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एम के स्टेलिन से निवेदन किया है कि वो तत्काल इस मामले पर संज्ञान लें और इस ब्रांड का कामकाज सुचारू रूप से जारी रखा जाए.

मंत्री ने ये भी बताया कि रेनॉ-निसान ने राज्य सरकार को इसकी जानकारी दी थी कि सेमीकंडक्टर चिप शॉर्टेज के बावजूद कंपनी तमिलनाडु प्लांट में वाहन बना रही है और घरेलू और विदेशी मार्केट में मांग पूरी करने की क्षमता रखती है.

Maruti Suzuki Cars : Maruti Ertiga :इस कार की एक साल की वेटिंग, अभी चाहिए तो जानिए प्रोसेस


15 देशों में होता है निर्यात


उन्होंने आगे कहा कि रेनॉ-निसान ने तमिलनाडु प्लांट में सुचारू रूप से कामकाज जारी रखने के लिए एक प्लान बनाया है. उन्होंने आगे बताया कि निसान ने हाल में 50,000 मैग्नाइट एसयूवी प्रोडक्शन का आंकड़ा इसी प्लांट में पूरा किया है.

बता दें कि तमिलनाडु में निसान का जो प्लांट है वहां रेनॉ काइगर और रेनॉ क्विड (Renault Kyger and Renault Kwid) का उत्पादन किया जा रहा है. भारत में इन कारों को बेचने के अलावा कंपनी यहां से दुनियाभर के 15 देशों में रेनॉ-निसान कारें निर्यात करती है.

Maruti Suzuki Cars : Maruti Ertiga :इस कार की एक साल की वेटिंग, अभी चाहिए तो जानिए प्रोसेस


पहले ही देश छोड़कर जा चुकी ये कंपनियां


देश में कारोबार बंद करने वाला डैट्सन ताजा ब्रांड बन गया है, इससे पहले जनरल मोटर्स की शेवरोले, फोर्ड और इंडियन मोटरसाइकिल भारत में काम बंद की चुकी हैं, वहीं हार्ली-डेविडसन (harley-davidson) ने भी स्वतंत्र रूप से भारत में काम करना बंद कर दिया है और अब ये मोटरसाइकिल ब्रांड हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर मार्केट में अपने वाहन बेच रहा है.