home page

EV : मार्केट में धूम मचाने आ रही Mahindra की ये 5 इलेक्ट्रिक SUV कार, फीचर्स देख रह जाओगे दंग

Mahindra  : जैसा की आपको पता है मार्केट में गाड़ियों की भरमार है। इसके चलतें  Mahindra  अपनी  5 इलेक्ट्रिक SUV कार लॉन्च करने जा रही है। अगर आप भी ये धकड़ कार लेना चाहते हैं तो जल्द बुकिंग की तैयारी कर लें कार की खास बात ये है कि इसमें कमाल के फीचर्स के साथ कीमत भी बेहद कम है। खबर में जानिए पूरी जानकारी।   
 
 | 
EV :  मार्केट में धूम मचाने आ रही Mahindra की ये  5 इलेक्ट्रिक SUV कार, फीचर्स देख रह जाओगे दंग 

HR Breaking News :  भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कारें तैयार कर रही हैं जिनमें Hyundai से लेकर MG तक शामिल हैं. इन कंपनियों के बाद अब होमग्रोन कार मेकर कंपनी Mahindra भारतीय ग्राहकों को तोहफा देने के लिए तैयार है. दरअसल कंपनी भारत में अपनी धांसू इलेक्ट्रिक SUVs को लॉन्च करने जा रही है. खास बात ये है कि कंपनी पूरी 5 इलेक्ट्रिक SUVs भारत में उतारने की तैयारी में है. 

जानिए क्या है लॉन्चिंग की Date 


Mahindra & Mahindra आगामी 15 अगस्त को पूरी 5 इलेक्ट्रिक SUVs को भारत में अनवील कर देगी। इन एसयूवीज को लेकर भारतीय ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज है, ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ग्राहकों के सामने एक बड़ी वैराइटी लेकर आ रही है जिससे उन्हें चुनने के ज्यादा ऑप्शंस मिलने वाले हैं. खास बात ये है कि अपकमिंग एसयूवीज में सिर्फ फुल साइज एसयूवीज ही नहीं होंगी बल्कि इनमें कॉम्पैक्ट और मिडसाइज के साथ ही कूपे स्टाइल एसयूवी भी शामिल हैं जिनमें सिर्फ दो डोर्स होते हैं. 


ये भी जानें : Tata ने अपनी गाड़ियों की कीमतों की बढ़ोतरी, जानिए नऐ रेट

Born Electric सीरीज के तहत आएंगी ये SUVs 

आपको बता दें कि अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लिए कंपनी 'बॉर्न इलेक्ट्रिक सीरीज' लेकर आई है. इस सीरीज में भारतीय ग्राहकों के लिए कुल 7 नई इलेक्ट्रिक कारें उतारी जाएंगी. इनमें से 5 इलेक्ट्रिक SUVs की लॉन्चिंग के लिए भारतीय ग्राहकों को अभी एक साल से ज्यादा का इन्तजार करना पड़ेगा क्योंकि भारत में इसे 2025 तक मार्केट में उतारा जा सकता है. 


ये भी पढ़ें :Tata और Mahindra को टक्कर देने हुंडई ले आई लग्जरी SUV

भारत में 15 अगस्त का दिन चुनकर कंपनी अपने ग्राहकों को भारतीय होने का गर्व करवाने की तैयारी में है क्योंकि ये मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार है जो भारतीय सड़कों में रफ़्तार भरेंगी। भारत में Entry अपनी फ्यूल कारों की बदौलत काफी कोकप्रिय है और अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट में Entry मारने के लिए कंपनी जोर शोर से तैयारी कर रही है. 


unveiling के दौरान इलेक्ट्रिक SUVs से जुड़ी अन्य जानकारियां सामने आने वाली हैं लेकिन एक बात को लेकर भारतीय ग्राहक उम्मीद करके चल रहे हैं और वो ये है कि इनमें दमदार रेंज देखने को मिल सकती है. दरअसल मार्केट में पहले से ही इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं जिन्हें Mahindra  सीधा मुकाबला देने की तैयारी में है ऐसे में रेंज ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है, इसके साथ ही महिंद्रा का जाना माना डिजाइन भी इन SUVs में देखने को मिल सकता है.