home page

Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च, जानिए कीमत

कंपनी का दावा है कि Renault Kwid E-TECH फुल चार्ज में 298 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी। इसके डिजाइन को स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही रखा गया है। हालांकि थोड़े बहुत बदलाव भी देखने को मिलते हैं।
 
 | 
Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च, जानिए कीमत

HR Breaking News, नई दिल्ली, रेनो ने अपनी सस्ती हैचबैक कार क्विड का इलेक्ट्रिक वर्जन Renault Kwid E-TECH लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज में 298 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगी।

इसके डिजाइन को स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही रखा गया है। हालांकि थोड़े बहुत बदलाव भी देखने को मिलते हैं। इसमें नए तरह की ग्रिल, E-TECH बैजिंग और नए अलॉय व्हील देखने को मिलते हैं। इंटीरियर की बात करें तो सबसे बड़ा बदलाव इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के रूप में देखने को मिलता है। इसमें रेग्युलर क्विड की तरह ही सर्कुलर गियर सिलेक्टर दिया गया है।

 

ऑटो व्लर्ड की ताजा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें


रेनो क्विड ई-टेक में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सभी पावर विंडो, मैनुअल एसी और वॉयस रिकग्निशन जैसे फीचर्स हैं। सेफ्टी के लिए इसमें ब्रेक असिस्ट के साथ ABS, हिल-स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक हैचबैक में 26.8kWh बैटरी के साथ 65PS इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। ईको मोड में, यह बैटरी लाइफ को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए 44PS पावर देती है। 

ऑटो व्लर्ड की ताजा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

 

कंपनी का दावा है कि क्विड इलेक्ट्रिक 4.1 सेकंड में 0-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कंपनी की मानें तो यह फुल चार्ज में 298 किमी तक चल जाएगी। इसमें रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा भी है, जो इसकी बैटरी को चार्ज करती है। इसे चार्ज करने के लिए 7kW वॉलबॉक्स चार्जर और DC फास्ट चार्जर की सुविधा मिलती है। डीसी चार्जर के जरिए इसे 15 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में सिर्फ 40 मिनट लगती हैं। 

ऑटो व्लर्ड की ताजा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल कंपनी इस मॉडल को ब्राजील में लेकर आई है, जहां इसकी कीमत 23.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह कुल तीन कलर ऑप्शन- ग्रीन, पोलर व्हाइट और डायमंड सिल्वर में आती है। भारत में बिकने वाली क्विड की कीमत 4.5 लाख रुपये से 5.83 लाख रुपये के बीच है। Renault ने भारत में EVs लॉन्च करने की किसी योजना की घोषणा नहीं की है।