home page

Mhindra : टेस्टिंग के दौरान दिखी Mahindra XUV400 EV की झलक, देखें फोटो

EV : अगर आप भी कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो आपका इतंजार खत्म होने वाला है क्योंकि नई धमाकेदार कार की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है जो जल्द ही आपको रोड पर नजर आएगी। कंपनी ने इसकी फोटो को जारी किया है जिसे देख लोग इसके दीवाने होते नजर आ रहे हैं हमारे साथ खबर में जानिए क्या हैं कार की फीचर्स। 

 | 
Mhindra : टेस्टिंग के दौरान दिखी Mahindra XUV400 EV की झलक, देखें फोटो 

HR Breaking News : ब्यूरो : जैसा की आपको पता है नए वेरिएंट के साथ कंपनी ने कार को पेश किया है। प्रोडक्शन बॉडी पैनल के साथ नई Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक SUV को रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. जो XUV300 कॉम्पैक्ट SUV में भी है. जहां XUV300 एक सब-4 मीटर SUV है, वहीं Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक की लंबाई लगभग 4.2 मीटर होगी. यह SsangYong Tivoli SUV जैसी ही होगा, यह भी X100 प्लेटफॉर्म पर आधारित है.

आकार में वृद्धि से Mahindra  को XUV400 इलेक्ट्रिक में अधिक बूट स्पेस बनाने में मदद मिलेगी. टेस्टिंग के दौरान जिस मॉडल को देखा गया, वह पूरी तरह से कवर किया हुआ था. हालांकि, यह काफी हद तक XUV300 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के जैसी दिखी. XUV300 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को 2020 Auto Expo में शोकेस किया गया था. स्पाई किए गए मॉडल की फ्रंट हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लैंप) कॉन्सेप्ट मॉडल के जैसे दिखते हैं.


ये भी जानें : Tata Nexon EV को टक्कर देने आ रही है Mahindra की ये दमदार कार

Mahindra XUV400 में Mahindra XUV300 कॉन्सेप्ट के समान क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और लोअर बम्पर डिज़ाइन मिलेगा. इसमें बंपर के निचले हिस्से में एक छोटा एयर डैम है, जिसे कॉन्सेप्ट मॉडल में बंद रखा गया था. नई XUV400 का केबिन XUV300 EV कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा. हालांकि, एसयूवी में एड्रेनो-एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आधुनिक डिजाइन बिट्स और फीचर्स होंगे. इसकी केबिन देखने में प्रीमियम लगेगा.

Mahindra की अपकमिंग XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए LG Chem से हाई-एनर्जी-डेंस NMC सेल सोर्स किए जाएंगे. इन सेल्स को लेकर दावा किया जाता है कि यह टाटा नेक्सॉन ईवी में आने वाली सिलेंड्रिकल एलएफपी सेल से बेहतर होती हैं. एनएमसी सेल्स महिंद्रा को नई एक्सयूवी400 में अधिक पावर और लंबी दूरी की पेशकश करने में मदद करेगी.


ये भी पढ़ें :Tata और Mahindra को टक्कर देने हुंडई ले आई लग्जरी SUV

 
उम्मीद की जा रही है कि नई XUV400 एक बार चार्ज करने पर 400 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगी. यह MG ZS EV, Hyundai Kona EV और Tata Nexon EV Max की सीधी प्रतिद्वंद्वी होगी. नेक्सन ईवी मैक्स की शुरुआती कीमत 18.34 लाख रुपये है. नई Mahindra XUV400 EV की कीमत 18 लाख रुपये से 25 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है.