home page

New Launching : 4 दिन बाद लॉन्च हाने जा रही Maruti Alto, तस्वीरें कर देगी दिल खुश

क्या आप कोई कार लेन की सोच रहे हैं तो देर किस बात की है सिर्फ 4 दिन बाद Maruti Alto मार्केट में लॉन्च होने वाली है अगर आपको ये कार लेनी है तो बस कुछ ही दिन और कार को देख लोगों में इसे खरीदने के लिए उतावले हैं। खबर में जानिए पूरी जानकारी। 
 
 | 

 HR Breaking News : ब्यूरो : Maruti Alto 2022 सुजुकी अपनी ऑल्टो हैचबैक कार को नए अवतार में लाने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग 18 अगस्त को की जाएगी. कार के में कई बदलाव किए जाने हैं. इसके अलावा इंजन और डायमेंशन को भी बदला जाना है. हाल ही में इस कार की कुछ तस्वीरें leaked online हुई हैं. इसमें कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर की पूरी डिटेल्स सामने आ गई हैं. 


नई ऑल्टो में ज्यादा अपराइट फ्रंट डिजाइन, बड़े trapezoidal ग्रिल और स्वेप्ट-बैक हेडलाइट्स दी जाएंगी. फ्रंट बंपर में दो सी-आकार की क्रीज हैं. डिजाइन के मामले में नई ऑल्टो नई सेलेरियो के जैसी नजर आती है. पीछे की तरफ भी यह नई सेलेरियो जैसी दिखती है. इसकी taillight positioning, टेलगेट आकार और यहां तक ​​कि बम्पर समान दिखता है.


ये भी जानें :Maruti WagonR ने नामी गाड़ियों को छोड़ा पीछे, हो रही रिकॉर्ड बिक्री


Maruti Alto का इंटीरियर इंटीरियर की बात करें तो तस्वीरों में इसका डैशबोर्ड काफी क्लीन नजर आ रहा है. कार में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट कर सकता है. इसमें मैनुअल एसी दिया जाएगा, जिसके कंट्रोल ठीक नीचे होंगे. ड्राइवर डिस्प्ले में स्पीडोमीटर को डिजिटल रूप में दिया जाएगा. इसके अलावा फ्रंट पावर विंडो, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, पावर स्टीयरिंग, स्टियरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एडजस्टेबल ORVM दिए जाएंगे. 


ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki : मारुति की ये कार 1 लाख लागों को चाहिए, जानिए ऐसा क्या है खास


Engine and gearbox नई ऑल्टो में एक नया 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर K10C पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 67 hp और 90 Nm जेनरेट करेगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (amt) के साथ जोड़ा जाएगा. माना जा रहा है कि नई ऑल्टो को मौजूदा मॉडल का 796 सीसी, तीन-सिलेंडर इंजन नहीं मिलेगा. अभी की तरह नई ऑल्टो का मुकाबला भी Renault Kwid के साथ रहने वाला है.