home page

अब दमदार फीचर्स के साथ Bajaj Pulsar N160 , मिलेगे धांसू फीचर्स

Bajaj Pulsar N160  का अब नया लुक देखने को मिलेगा आने वाले कुछ ही दिनों में लॉन्च किया जाएगा एक बार देखेगे तो खरीदने का करेगा मन कम किमत और ज्यादा फीचर्स,माइलेज के साथ बेहतरीन डिजाइन में।
 | 
अब दमदार फीचर्स के साथ Bajaj Pulsar N160 , मिलेगे धांसू फीचर्स


 


2022 Bajaj Pulsar N160: नई जनरेशन बजाज पल्सर N160 पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. बिल्कुल नई ये बाइक नई पल्सर रेंज का हिस्सा होगी जिन्हें पल्सर 250 वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है. नई 160एन के साथ कई बड़े बदलाव मिलने का अनुमान है और ये बाइक नई डिजाइन के अलावा अपडेटेड इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है. इस बाइक के अलावा बजाज ऑटो नई जनरेशन वाली पूरी पल्सर रेंज पर काम कर रही है जिन्हें आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाने वाला है. नई पल्सर N160 कंपनी के लाइन-अप में एनएस 160 की जगह ले सकती है।


 नई बाइक प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार

Bajaj : बजट के बाद खरीदनी है बाइक या स्कूटर, तो यहां देखें नयी प्राइस लिस्ट
नई बजाज पल्सर N160 को पुणे के नजदीक चाकन में टेस्टिंग करते देखा गया है जहां कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट है. नई बाइक प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. यहां बॉडी पैनल्स, हेडलैंप काउल और टेल सेक्शन जैसे पुर्जे डिजाइन के मामले में पल्सर N250 से मिलते-जुलते हैं. बाइक के हेडलैंप को प्रोजेक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, वहीं इंडिकेटर्स में एलईडी की जगह बल्ब दिए गए हैं. दो हिस्सों में बंटी सीट, एलईडी टेललाइट और स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर युवा ग्राहकों के हिसाब से दिए गए हैं।


नई बजाज पल्सर इंजन फीचर्स


नई बजाज पल्सर N160 को वही फ्रेम दिया जा सकता है जो पल्सर N250 में मिला है, इसके अलावा बाइक के साथ अपडेटेड 160 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो 17 बीएचपी ताकत और 14.6 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई पल्सर का इंजन कुछ ज्यादा दमदार होगा. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ ही कंपनी ने इसे सिंगल-चैनल एबीएस से लैस किया है।


जाने किमत के बारे में


नई पल्सर N160 को 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिले हैं जो एमआरएफ टायर्स के साथ आते हैं. हमारा अनुमान है कि कंपनी नई बाइक की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं करेगी और नई कीमत पुरानी से मिलती-जुलती होगी. बता दें कि मौजूदा मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये है. स्पाय फोटो के हिसाब से नई बजाज पल्सर N160 इसी साल की दूसरी छःमाही में लॉन्च की जा सकती है, यानी दिवाली के आस-पास इसे पेश किया जा सकत है. बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, यामाहा FZ-S FI, हीरो एक्सट्रीम 160R और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक्स से होने वाला है।