home page

Tata Tiago : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार

वैसे तो मार्केट में कारों की भरमार है. लेकिन मार्केट में टाटा मोटर्स ने मार्केट में अपनी सीएनजी कार (CNG Car)लॉन्च कर दी है.कंपनी ने इस कार की कीमत (car price)भी काफी कम रखी है. कंपनी ने इस कार में एडंवास फीचर एड किए है। आइए नीचे खबर में जानते है।
 
 | 
Tata Tiago : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार

HR Breaking News (नई दिल्ली) कार सेक्टर में हाल के वर्षो में सीएनजी कारों की डिमांड में काफी देती आई है जिसकी वजह है महंगा होता पेट्रोल और लगातार बढ़ रहा प्रदूषण। लोगों के इस बदलते रुझान को देखते हुए कार निर्माता (car manufacturer)कंपनियों ने अपनी मौजूदा कारों के सीएनजी मॉडल (CNG Model)लॉन्च करने के साथ नई सीएनजी कारों को भी लॉन्च करना शुरू कर दिया है।

ये भी जानिए :  मारूति ऑल्टो के फोटो हुए लीक, जानिए क्या है खासियत

मार्केट में मौजूद सीएनजी कारों(CNG Car) में आज हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टाटा टियागो के बारे में जो अपनी कम कीमत के अलावा अपने स्टाइलिश डिजाइन और लंबी माइलेज के लिए पसंद की जाती है।
टाटा टियागो एक्सई सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6,29,900 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 7,09,930 रुपये हो जाती है। मगर आप इस कार को आसान फाइनेंस प्लान के साथ खरीद सकते हैं जिसमें आप 7 लाख रुपये एक साथ खर्च करने नहीं होंगे।


ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस टाटा टियागो एक्सई सीएनजी को फाइनेंस प्लान के जरिए खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए लिए बैंक 6,38,930 रुपये का लोन देगा।

ये लोन मिलने के बाद आपको 71,000 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी और उसके बाद हर महीने 13,513 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी।


टाटा टियागो पर मिलने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इन 5 वर्ष के दौरान बैंक दिए गए लोन अमाउंट पर 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।


फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की डिटेल पढ़ने के बाद आप जान लीजिए इस कार के इंजन से लेकर इसकी माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।


टाटा टियागो के इंजन और पावर के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें 1199 सीसी का इंजन दिया है। यह इंजन 72 बीएचपी की पावर और 95 एनएम की पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

ये भी जानिए : 70 हजार की Hero Splendor Plus बाइक घर ले जाएं सिर्फ 10 हजार में...


माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये टाटा टियागो एक्सई सीएनजी 26.49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।