home page

एक बार चार्ज करने पर 300 km से ज्यादा चलेगा यह Electric Scooter

2022 Horwin SK3: हॉर्विन ने ग्लोबल मार्केट में 2022 SK3 पेश की है जो ना सिर्फ दिखने में खूबसूरत है, बल्कि सिंगल चार्ज में 300 किमी तक धाकड़ रेंज दी है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फिलहाल यूरोपीय मार्केट में पेश किया है और भारत में लॉन्च को लेकर कंपनी ने जानकारी नहीं दी थी.
 | 
एक बार चार्ज करने पर 300 km से ज्यादा चलेगा यह Electric Scooter

HR BREAKING NEWS: 2022 Horwin SK3: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का बोलबाला है, आग लगने की घटनाओं के बाद भी कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक्स लॉन्च कर रही हैं.

इनमें से एक चीन की ईवी निर्माता हॉर्विन है जिसने कुछ समय पहले ग्लोबल मार्केट में SK3 नाम का इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. इसकी डिजाइन शानदार है इसमें कोई दोराय नहीं है, लेकिन यहां ग्राहकों को जो चीज खटकी है वो इसकी 80 किमी रेंज है जो काफी कम मानी जा सकती है.

लेकिन अब कंपनी ने इसका नया 2022 मॉडल लॉन्च करने वाली है. हॉर्विन का दावा है कि सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 160 किमी तक चलाया जा सकता है और अलग से मिलने वाली बैटरी लगवाने पर ये रेंज बढ़कर 300 किमी तक पहुंच जाती है.

2022 Hyundai Venue Facelift पहली नजर में आ जाएगी पसंद


बेहतरीन डिजाइन वाला ई-स्कूटर


ग्लोबल मार्केट में मौजूद बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से अलग इसे आज के जमाने की पैनी डिजाइन पर तैयार किया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए मॉडल में सिर्फ एक बड़ा बदलाव दिखा है जो इसके अगले हिस्से में लगा नया विंड डिफ्लैक्टर है.

स्कूटर के साथ पहले जैसा ट्विन LED हेडलाइट दिया गया है जो काफी आकर्षक नजर आ रहा है. पुराने मॉडल के मुकाबले 2022 हॉर्विन SK3 को मैक्सी स्कूटर जैसा बनाया गया है और इसके सभी पुर्जे भी इसी राह में बनाए गए हैं.

2022 Hyundai Venue Facelift पहली नजर में आ जाएगी पसंद


शानदार रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर


हॉर्विन ने नए SK3 को ना सिर्फ 300 किमी प्रति चार्ज तक शानदार रेंज दी है, बल्कि इसे शानदार फीचर्स से भी लैस किया गया है. इन हाइटेक फीचर्स में फुल टीएफटी स्पीडोमीटर पैनल शामिल है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है.

बाकी फीचर्स में क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट की लॉक सिस्टम और कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम आते हैं. सीट के नीचे मिलने वाला स्टोरज रोजमर्रा की जरूरत रखने के हिसाब से पर्याप्त है, लेकिन अलग से बैटरी लगाने पर इसमें कमी आ सकती है.

2022 Hyundai Venue Facelift पहली नजर में आ जाएगी पसंद


90 किमी/घंटा टॉप स्पीड


इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल भार 115 किग्रा है और ये 3.1 किलोवाट मोटर के साथ आता है. 2022 हॉर्विन SK3 को मिला 72 वी 36एएच लिथिसम-आयन बैटरी पैक कुल 6.2 किलोवाट ताकत बनाता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा है.

आरामदायक यात्रा के हिसाब से स्कूटर के अगले और पिछले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और डुअल शॉक अबजॉर्बर्स दिए गए हैं. इसे 14-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

यूरोप में 2022 SK3 की कीमत 4,500 यूरो है जो भारतीय मुद्रा में करीब 3.63 लाख रुपये है. भारत में इसके लॉन्च पर कोई जानकारी नहीं मिली है.