home page

ज्यादा माइलेज और जबरदस्त फीचर्स के साथ बेहद सस्ती हो गई ये SUV कार

क्या आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं. तो आपके लिए एक खुशखबरी है. अब Tata Nexon कार मार्केट में लॉन्च(car launch) हो गई है. कंपनी ने इस कार की कीमत भी काफी कम रखी है. आइए नीचे खबर में जानते है.पूरी जानकारी...
 
 | 
ज्यादा माइलेज और जबरदस्त फीचर्स के साथ बेहद सस्ती हो गई ये SUV कार

HR Breaking News (ब्यूरो) Tata Nexon Base Variant: भारत में Tata Nexon एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है, इसके पीछे वजह है जोरदार पावर और दमदार डिजाइन. दरअसल सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी(SUV) का कोई मुकाबला नहीं है. इसमें अच्छा-खासा स्पेस मिल जाता है साथ ही साथ इसमें काफी हाईटेक और यूजर्स सेंट्रिक फीचर्स(Centric Features) को भी शामिल किया गया है. आपको बता दें कि इस एसयूवी के टॉप मॉडल की कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है ऐसे में कई बार ये लोगों के बजट में फिट नहीं हो पाती है. ऐसे में अगर आप भी इसे खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके सबसे किफायती और दमदार मॉडल(strong model) के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये भी जानिए : 3 हजार से कम रेट में आ गया Oppo फोन, मिलेंगे सभी एडंवास फीचर

कौन सा है ये मॉडल 

Nexon सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टॉप मॉडल की बात करें तो ये Nexon XZPlus (P) Dark मॉडल है जिसकी कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. हालांकि ये लोगों के बजट में ना फिट हो ऐसा भी हो सकता है. ऐसे में अगर आपका बजट 8 लाख से कम का है तो आप इसके बेस मॉडल को परचेज कर सकते हैं. दरअसल इसके बेस मॉडल Tata Nexon XE है जिसकी कीमत 7,59,900 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. ये सबसे निचले क्रम का मॉडल है ऐसे में इसकी कीमत कम होने के साथ ही इसमें फीचर्स भी बाकी मॉडल्स से काफी अच्छे हैं. अगर आप ज्यादा फीचर्स नहीं चाहते हैं और सिर्फ बेसिक फीचर्स के साथ ही इस एसयूवी को परचेज करना चाहते हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

ये भी जानिए : OPPO ने लॉन्च किया 13 हजार रुपये वाला धाकड़ 5G Smartphone

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स 


टाटा नेक्सन में 1.2L का 3 सिलेंडर Revotron Turbocharged पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 5500rpm पर 118.36bhp की मैक्सिमम पावर और 1750-4000rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। अगर माइलेज की बात करें तो ये एसयूवी तकरीबन 21.5 kmpl का माइलेज ऑफर करती है जो पेट्रोल मॉडल के लिए है. नेक्सन के बेस मॉडल में ग्राहकों को जबरदस्त बूट स्पेस मिलता है साथ ही इस एसयूवी की सेफ्टी रेटिंग भी जोरदार है. ये एक फुल पैकेज किफायती एसयूवी है. इसका डिजाइन और एक्सटीरियर फीचर्स भी काफी दमदार हैं और इसमें कम्फर्ट का भी पूरा ध्यान रखा गया है।