home page

Maruti Suzuki New Launching Car : लॉन्च होते ही 50 हजार गाड़ियों की रिकॉर्ड बुकिंग

Maruti Suzuki New Launching Car : 2022 मारुति सुजुकी Bleno ने लॉन्च के एक महीने के अंदर ही 50,000 बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। बलेनो ने पिछले महीने कीमत की घोषणा होने से पहले ही 25,000 बुकिंग पार कर ली थी। कंपनी ने बलेनो को भारत में 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है।

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : 2022 मारुति सुजुकी बलेनो कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स,  एक्सटीरियर और इंटीरियर में बहुत सारे अपडेट के साथ बाजार में उतारी गई है। 
नई बलेनो की शुरुआती कीमत 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वहीं, इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

हम अगर इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसे बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है। इसमें आपको नए थ्री-लेयर्ड डिजाइन से सजा डैशबोर्ड, जिसमें टॉप में ब्लैक, बीच में सिल्वर एक्सेंट और नीचे की तरफ ब्लू फीनिश देखने को मिलता है। नई बलेनो का डैशबोर्ड डिजाइन काफी हद तक ग्लोबल मार्केट में बिकने वाली नई एस-क्रॉस से मिलता है। 
इसमें 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एलेक्सा कनेक्ट, एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिलते है।

 

 

यह भी जानिए

 

 

कार की माइलेज को बढ़ाता है यूनीक इंजन

 


नई 2022 Baleno में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का K12N पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि वीवीटी और इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) तकनीक से लैस है। यह इंजन कार के माइलेज को बढ़ाने में मदद करता है। ये 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस कार का मैनुअल वेरिएंट 22.35km/l और ऑटोमेटिक वेरिएंट 22.94km/l तक का माइलेज देती है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी 2022 बलेनो का मुकाबला हुंडई i20, होंडा जैज, टाटा अल्ट्रोज से होगा. बेलेनो को कंपनी नेक्सा रिटेल की मदद से बेचेगी, जिसे खास से प्रीमियम सेगमेंट की कार को बेचने के लिए तैयार किया गया है। इस पर मारुति सुजुकी सिआज, इग्निस, एक्सएल 6 जैसी कारों को बेचा जाता है।