home page

YAMAHA NEO Yamaha ने लांच किया ऐसा धाकड़ स्कूटर, नही लगते स्क्रैच

Yamaha ने यूरोप में अपना नया Neo Electric Scooter लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत भारत में करीब 2.5 लाख रुपये होती है. स्कूटर को ऐसे डिजाइन किया है कि छोटे-मोटे स्क्रैच इसपर नहीं लगते. Neo EV इसके स्टैंडर्ड मॉडल पर तैयार किया गया है जो 50 CC इंजन के साथ आता है.
 
 | 
YAMAHA NEO Yamaha ने लांच किया ऐसा धाकड़ स्कूटर, नही लगते स्क्रैच
Story Highlights
Yamaha ने लॉन्च किया नया Neo
तगड़े लुक वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर
यूरोप में इसकी कीमत 3,005 यूरो

HR Breaking News, नई दिल्ली,  यामाहा ने यूरोपीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर निओ (Neo) लॉन्च कर दिया है. यूरोप में इस स्कूटर की कीमत 3,005 यूरो तय की गई है जो भारत में करीब 2.52 लाख रुपये होती है. यामाहा का कहना है कि मई 2022 से ये इलेक्ट्रिक स्कूटर चुनिंदा यूरोपीय देशों में मिलने लगेगा.

 

असल में निओ ईवी इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट पर आधारित है जिसके साथ 50 CC का इंजन दिया जाता है. Yamaha ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्टैंडर्ड मॉडल वाले कई पुर्जे दिए हैं जिनमें से एक शानदार दिखने वाला ट्विन हेडलाइट सेटअप है. इसका स्टाइल और डिजाइन जोरदार है और कुल मिलाकर ये स्कूटर बहुत आकर्षक दिखता है.

 

स्क्रैच ना लगे, इस हिसाब से डिजाइन


Yamaha Neo Electric Scooter को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे छोटे-मोटे स्क्रैच से बचाया जा सके. ईवी को हब पर लगी ब्रशलेस डीसी मोटर दी गई है जो एसटीडी मोड में 2.06 किलोवाट ताकत बनाती है. इसकी रफ्तार को 40 किमी तक सीमित रखा गया है. ईको मोड पर इसकी क्षमता 1.58 किलोवाट हो जाती है, वहीं इसकी अधिकतम रफ्तार भी घटकर 35 किमी/घंटा हो जाती है. ईको मोड में स्कूटर की रेंज 38.5 किमी होती है, वहीं अलग से बैटरी पैक लगवाने पर ये रेंज 68 किमी हो जाती है.

 


मिलेगी रिमूवेबल बैटरी


स्कूटर के साथ यामाहा ने रिमूवेबल यानी अलग हो सकने वाला 50.4वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है जिसका वजन 8 किग्रा है. घरेलू सॉकेट से इसे फुल चार्ज करने में कुल 8 घंटे का समय लगता है. निओ इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाकी फीचर्स में स्मार्ट की और एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर शामिल हैं जो स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाते हैं. इसके अंतर्गत बैटरी की जानकारी, रास्ते की जानकारी, कॉल्स और मैसेज की जानकारी राइडर को मिलती है, इसके अलावा सीट के नीचे 27 लीटर का स्पेस दिया गया है. बता दें कि अगर आप अलग से बैटरी पैक लगवाते हैं तो ये स्टोरेज कम हो जाता है.