home page

Railway News : अब टिकट के लिए नहीं होगी मारा मारी, रेलवे ने लिया ये फैसला

Train Ticket:गर्मियों की छुट्टियों शुरू होने वाली है और ऐसे में देश भर से यात्री अपने घरों  या टूरिस्ट स्थानों पर जाते हैं और बहुत सारे लोगों को टिकट नहीं मिलती तो रेलवे ने इसके लिए ये बड़ा फैसला लिया है  

 | 

HR Breaking News, New Delhi : यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ संभालने के लिए रेलवे इस गर्मी के मौसम में 217 विशेष ट्रेन चलाएगा. ये रेलगाड़ियां 4,010 फेरे लगाएंगी. यह जानकारी रेल मंत्रालय ने मंगलवार को दी. 

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि विशेष रेलगाड़ियों की योजना देशभर के प्रमुख स्थलों को रेल मार्गों से जोड़ने के लिए बनाई गई है. दक्षिण पश्चिम रेलवे और दक्षिण मध्य रेलवे ने सबसे अधिक क्रमशः 69 और 48 विशेष ट्रेन अधिसूचित की हैं, वहीं पश्चिम रेलवे और दक्षिण रेलवे ने ऐसी क्रमश: 40 और 20 विशेष ट्रेन को अधिसूचित किया है. 

Income Tax : सरकार ने इन लोगों को दी राहत, अब नहीं देना पड़ेगा टैक्स

पूर्व मध्य रेलवे और मध्य रेलवे जैसे जोन ने 10-10 विशेष ट्रेन को अधिसूचित किया है, जबकि उत्तर पश्चिम रेलवे ने 16 ट्रेन अधिसूचित की हैं. गर्मी के मौसम में आमतौर पर रेल यात्रियों की संख्या में वृद्धि देखी जाती है, और विशेष ट्रेन का उद्देश्य भीड़ को कम करना और यात्रा को सुगम बनाना होता है. 

Income Tax : सरकार ने इन लोगों को दी राहत, अब नहीं देना पड़ेगा टैक्स