home page

TROUVE ELECTRIC BIKE देशी ब्रांड की है ये तूफानी बाइक, बूंद भर नही पीती प्रेट्रोल

IIT-Delhi में बने एक स्टार्टअप ट्रोव मोटर (Trouve Motor) ने तूफानी रफ्तार वाली शानदार सुपरबाइक का टीजर जारी किया है. ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) सिर्फ 3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं कंपनी का दावा है कि इसकी अधिकतम रफ्तार 200 किमी/घंटा है.
 | 
TROUVE ELECTRIC BIKE देशी ब्रांड की है ये तूफानी बाइक, बूंद भर नही पीती प्रेट्रोल
Story Highlights
    200 Kmph टॉप स्पीड वाली बाइक
    IIT-Delhi के स्टार्टअप ने बनाई
    3 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

HR Breaking News, नई दिल्लीः भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन अब ट्रेंड में आ चुके हैं और दो-पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों का तो माहौल ही बदल चुका है. इसी मौके का फायदा सभी उठाना चाहते हैं और आए दिन नए-नए स्टार्टअप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च कर रहे हैं.

इन्हीं में से एक है IIT-Delhi में बना ट्रोव मोटर (Trouve Motor) जिसने इलेक्ट्रिक हाइपर-स्पोर्ट्स बाइक का टीजर जारी किया है. 2022 की दूसरी छःमाही की इस ई-बाइक की प्री-बुकिंग शुरू की जाने वाली है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहक कंपनी की वेबसाइट के जरिए इसे बुक कर सकते हैं.

 


200 किमी/घंटा रफ्तार का दावा

पूरी तरह फेयर्ड इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा होने का दावा किया गया है. इसके अलावा कंपनी ने ये दावा भी किया है कि सिर्फ 3 सेकंड में ही ये बाइक 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इस बाइक को एलईडी एडवांस्ड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन और रियर टाइम व्हीकल डायगनॉस्टिक जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं.

बताया गया है कि इसे ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किया जाएगा और ये दुनिया की सबसे सुरक्षित टू-व्हीलर होगी. फुल फेयर्ड के अलावा आने वाले महीनों में नेकेड स्ट्रीट बाइक, स्क्रैंबलर और एंड्यूरो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे.

 

 


जोरदार फीचर्स के साथ आएगी बाइक

इस सुपरबाइक को पूरी तरह इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दी गई है जो 40 किलोवाट ताकत बनाने वाली लिक्विड-कूल्ड एसी इंडक्शन मोटर से लैस है. लॉन्च के बाइ इसका मुकाबला अल्ट्रावॉयलेट एफ77 से होगा जिसमें टीवीएस मोटर कंपनी का पैसा लगा है. बाइक के साथ शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं जिनमें लेजर लाइटिंग पैकेज, 360-डिग्री कैमरा, टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले, कनेक्टेड फीचर्स, ब्रेम्बो ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल एबीएस, अडजस्टेबल सस्पेंशन और कई अन्य तकनीक फीचर्स शामिल हैं.

 

दिखने में ये बाइक काफी अच्छी है, इसका प्रदर्शन भी जोरदार है और फीचर्स की तो बात ही अलग है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इसकी कीमत कितनी रखती है.