home page

हरियाणा में बनेगा दुबई जैसा बिजनेस टावर, जानिए डिप्टी सीएम का प्लान

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित द्वारका एक्सप्रेस-वे के समीप अंतरराष्ट्रीय स्तर का बाजार बनेगा। इसके लिए वहां एक हजार एकड़ जमीन उपलब्ध है। यह दुबई की तर्ज पर बिजनेस टावर होगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस संबंध में अधिकारियों से बैठक की।
 | 

हरियाणा में दुबई की तर्ज पर बिजनेस टावर बनाया जाएगा। हरियाणा सरकार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर का बाजार बनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रीयल एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक विकास गुप्ता तथा जनरल मैनेजर मनोज पाल सिंह के साथ बैठक में विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा की।

ये भी पढ़ें.......

Weather Forecast Updates: मौसम ने बदली करवट, दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा में बारिश के आसार

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि बिजनेस टावर का यह मेगा प्रोजेक्ट साइबर सिटी गुरुग्राम के साथ द्वारका एक्सप्रेस-वे के नजदीक ग्लोबल सिटी हरियाणा के नाम से स्थापित किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए राज्य सरकार के पास करीब एक हजार एकड़ जमीन उपलब्ध है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस प्रोजेक्ट पर तुरंत कार्य करना शुरू कर दें। उन्होंने इसके लिए इंटरनेशनल डेवलपर से भी संपर्क करने के निर्देश दिए ताकि मार्डन मार्केट बनाने के लिए आसानी हो।

प्रोजेक्ट के तहत इस तरह प्लानिंग की जाएगी कि उसमें वैश्विक स्तर की सुविधाएं उपलब्ध हों।
उपमुख्यमंत्री ने मेगा प्रोजेक्ट में विजन-सिटी तथा एम्यूजमेंट-सिटी बनाने की संभावनाएं तलाशने के भी निर्देश दिए। विजन सिटी में ज्वैलरी, फर्नीचर, गिफ्ट से संबंधित आलीशान बाजार बनाया जाएगा। इसके अलावा मुंबई के एस्सेल वर्ल्ड की तर्ज पर एम्यूजमेंट सिटी में बच्चों के मनोरंजन व ज्ञानवर्धन की साइट बनाने का प्रस्ताव है।