home page

Aadhar Card Update : आधार कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से मिल रहा है 5 लाख का फायदा, ऐसे करें अप्लाई

अगर आपके पास है आधार कार्ड तो सरकार आपको देने जा रहे है 5 लाख का फायदा, इस फायदे को लेने के लिए आपको ऐसे करना होगा अप्लाई।  आइये जानते हैं क्या है पूरी स्कीम 
 | 
adhaar card update

HR Breaking News, New Delhi : आधार कार्ड के जर‍िये सरकार की तरफ से तमाम तरह की सुव‍िधाएं और योजनाओं का फायदा देशवासियों को द‍िया जाता है. इन द‍िनों सोशल मीड‍िया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है ज‍िसमें आधार कार्ड धारकों को 4.78 लाख रुपये का लोन सरकार की तरफ से मुहैया कराने का दावा क‍िया जा रहा है. इस मैसेज में कहा जा रहा है क‍ि सरकार लोगों को आधार कार्ड के जर‍िये लोन दे रही है. इस मैसेज के साथ लोन के ल‍िए अप्‍लाई करने का ल‍िंक भी द‍िया गया है.

फैक्‍ट चेक से सामने आई जानकारी
वायरल हो रहे मैसेज का पीआईबी फैक्‍ट चेक (PIB Fact Check) क‍िया गया तो इससे जुड़ी हकीकत सामने आई. फैक्‍ट चेक में पाया गया क‍ि सरकार की तरफ से ऐसा कोई भी आदेश नहीं द‍िया गया है. यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. इसके आधार पर जालसाजी का प्रयास क‍िया जा सकता है. पीआईबी फैक्‍ट चेक के माध्‍यम से सलाह दी गई है अपनी व‍ित्‍तीय और व्‍यक्‍त‍िगत जानकारी क‍िसी के साथ शेयर न करें.

भ्रामक संदेश को फॉरवर्ड करने से मना क‍िया गया
केंद्र सरकार की आध‍िकार‍िक फैक्ट चेकर 'पीआईबी फैक्ट चेक' (PIB Fact Check) ने लोगों से ऐसे क‍िसी भी प्रकार के भ्रामक संदेश को फॉरवर्ड करने से मना क‍िया है. PIB Fact Check की तरफ से उपरोक्‍त संदेश के बारे में बताया गया क‍ि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. सरकार की तरफ से ऐसा कोई भी आदेश नहीं द‍िया गया है.

वायरल मैसेज में क्‍या है?
सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहे मैसेज में दावा क‍िया गया क‍ि सरकार 4.78 लाख रुपये का लोन दे रही है. यह लोन आधार कार्ड के जर‍िये म‍िलेगा. इसमें फाइल चार्ज और ब्‍याज दर आद‍ि को लेकर चर्चा नहीं की गई है. मैसेज के साथ द‍िए गए ल‍िंक से लोन के ल‍िए अप्‍लाई करने के ल‍िए कहा गया है.