home page

Ajab Gajab : चाचा, नाना, बाप, साली ये रिश्तों के नहीं बल्कि रेलवे स्टशनों के नाम है, पढ़ लीजिये गजब नामों की ये लिस्ट

देश में कुछ रेलवे स्टशनों के नाम इतने गजब ही जिन्हे पढ़ते ही हसीं आ जाये ।  आज हम ऐसे ही कुछ रेलवे स्टेशनों के नाम बताने जा रहे हैं , जो सुनने में रिश्तों के नाम लगते हैं। 
 | 
 चाचा, नाना, बाप, साली ये रिश्तों के नहीं बल्कि रेलवे स्टशनों के नाम है, पढ़ लीजिये गजब नामों की ये लिस्ट 

HR Breaking News, New Delhi : भारतीय रेलवे नेटवेर्क (Indian Railways) दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में से एक है. लोकल्स से लेकर दूर-दराज तक के सफर के लिए भारतीय रेल यात्रा का बेहतर साधन है. यही वजह है कि हर रोज अलग-अलग जगह से लाखों लोग रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं. अब क्योंकि स्टेशन अलग हैं तो नाम भी अलग-अलग ही होंगे. हालांकि, इनमें से कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्हें पढ़ने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. आज हम आपको देश के कुछ ऐसे ही रेलवे स्टेशनों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में जानकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे.

साली
सबसे पहले राजस्थान के जोधपुर जिले से शुरू करते हैं. यहां जोधपुर 'साली' (Sali railway station) रेलवे स्टेशन है. यह स्टेशन अजमेर से करीब 53 किमी दूर है और उत्तरी-पश्चिम रेलवे से जुड़ा हुआ है. 

नाना
इसके बाद अगला नंबर आता है उदयपुर के पास स्थित 'नाना' रेलवे स्टेशन का. यह सिरोही पिंडवारा में है और उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर डिवीजन में आता है. 'नाना' रेलवे स्टेशन राजस्थान के पोखकर के बेहद करीब है. 


बाप
भारत के एक और फनीऐस्ट स्टेशन का नाम 'बाप' है. यह स्टेशन राजस्थान के जोधपुर जिले के करीब है. बता दें कि रेलवे स्टेशन के ऐसे नाम के चलते आए दिन यहां के साइन बोर्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है. इतना ही नहीं, लोग इस स्टेशन पर उतरकर सेल्फी भी लेते हैं

चाचा
राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक और ऐसा रेलवे स्टेशन है जिसे पढ़ने के बाद लोग उसका खूब मजाक बनाते हैं. इस स्टेशन का नाम है ओढनिया चाचा रेलवे स्टेशन. यह स्टेशन जैसलमेर से 93.6 किलोमीटर दूर है.