home page

Astro Tips: सुबह उठते ही कर लें ये काम, बंद बड़ी किस्मत का खुल जाएगा ताला

ज्योतिष शास्त्र में ये कहा गया है की सुबह उठकर ये काम करने से आपके सभी रूके हुए काम बना जाएंगे। सुबह उठकर ये काम करने से आपका दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाता है। आइए जानते हैं सुबह उठकर वो कौन से काम करने चाहिए जिससे हमारी किस्मत चमक जाएगी.

 | 
Astro Tips: सुबह उठते ही कर लें ये काम, बंद बड़ी किस्मत का खुल जाएगा ताला

HR Breaking News (ब्यूरो) : ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है, जो दुर्भाग्य को न्यौता देती हैं. कई बार पूरी मेहनत के साथ किए काम में भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में इसे व्यक्ति का बैड लक ही कहा जाता है. कहा जाता है कि हमारी दिनचर्या का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. हम अपने जीवन में जो करते हैं, उसका अच्छा और बुरा प्रभाव पड़ता है. ऐसे ही ज्योतिष शास्त्र में सुबह के समय कुछ चीजों को करने पर खास जोर दिया गया है।

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर सुबह की शुरुआत कुछ अच्छे कार्यों के साथ किया जाए, तो व्यक्ति का दुर्भाग्य भी सौभाग्य में बदल जाता है. जी हां, बैड लक को गुड लक में बदलने के लिए ज्योतिषीयों ने कुछ कार्यों के बारे में बताया है।


सुबह उठकर सबसे पहले करें ये काम

ये भी पढ़ें : पुरुषों में हों ये 5 गुण तो महिलाएं उनके तरफ आती है भागी चली


ईष्ट देव की पूजा

शास्त्रों में भी कहा गया है कि अगर सुबह की शुरुआत भगवान के नाम से की जाए, तो दिन अच्छा बितता है. ऐसे में आंख खुलते ही अपने ईष्ट देव को याद करना चाहिए. उनका नाम लेकर ही बिस्तर से नीचे उतरना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. इससे ईष्ट देव प्रसन्न होकर तरक्की का आशीर्वाद देते हैं और हर संकट दूर करते हैं।

गायत्री मंत्र का करें जाप

हिंदू धर्म में कई ऐसे मंत्रों का वर्णन किया गया है, जिनके जाप मात्र से ही व्यक्ति के सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं. इन्हीं मंत्रों में से एक है गायत्री मंत्र. जीवन में नियमित रूप से अगर गायत्री मंत्र का जाप किया जाए, तो व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता का वास होता है और दरिद्रता दूर हो जाती है. साथ ही, व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है।

हथेली के दर्शन करें

धार्मिक ग्रंथों के अनुसार व्यक्ति की हथेली में मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु का वास होता है. इसलिए सुबह आंख खुलते ही व्यक्ति को अपनी हथेलियों के दर्शन करने चाहिए. सुबह अपनी हथेलियों को जोड़कर इस मंत्र ‘कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले तु गोविन्द: प्रभाते करदर्शनम्।।’ का जाप करें और इसके बाद हथेलियों के दर्शन करें।


तुलसी की पूजा करें

हिंदू धर्म में तुलसी पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. सुबह उठने के बाद स्नान आदि करके तुलसी में जलअर्पित करें और घी का दीपक जलाने से दुर्भाग्य कोसो दूर भाग जाएगा।

सूर्य देव को दें अर्घ्य 

ये भी पढ़ें :  15 साल की उम्र में लड़की बॉयफ्रेंड के साथ कर रही थी ये काम, पापा ने रंगें हाथों पकड़ा

सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद नियमित रूप से सूर्य देव को अर्घ्य देने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसके लिए तांबे के कलश में जल, रोली, अक्षत, मिश्री, लाल फूल डालकर अर्घ्य दें. इससे पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होती है।


(नोट-यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)