home page

बड़ा ऐलान! अब दफ्तर में रोज आधे घंटे तक सो सकेंगे कर्मचारी

Short Nap at Office: अब कर्मचारी दफ्तर जाकर आधे घंटे तक नींद ले सकेंगे. बेंगलुरु की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए यह सुविधा शुरू करने की घोषणा की है।
 
 | 
बड़ा ऐलान! अब दफ्तर में रोज आधे घंटे तक सो सकेंगे कर्मचारी

HR Breaking News : नई दिल्ली : Short Nap at Office: कोरोना महामारी शुरू होने के बाद दुनियाभर की कंपनियों के प्रबंधन की सोच में काफी बदलाव आने लगा है. अब कंपनियां अपने कर्मचारियों की सुविधा पर ज्यादा ध्यान देने लगी हैं. भारत की एक कंपनी ने नायाब पहल करते हुए अपने स्टाफ को ड्यूटी के दौरान थोड़ी देर की नींद (Short Nap) लेने का ऑफर दिया है. इस दौरान किसी कर्मचारी का पैसा भी नहीं कटेगा।

कर्मचारियों के लिए ये खबर भी जानना जरूरी : Latest Job Notification: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

ड्यूटी ऑवर में आधे घंटे तक सो सकेंगे कर्मचारी


कर्मचारियों के हित में यह शानदार पहल करने वाली कंपनी का नाम वेकफिट सॉल्‍यूशन (Wakefit Solution) है. बेंगलुरु बेस्ड इस भारतीय स्टार्ट अप कंपनी ने ऐलान किया है कि अब ऑफिस में जॉब पर आने वाले कर्मचारी रोजाना ड्यूटी ऑवर में 30 मिनट यानी आधे घंटे तक सो (Short Nap) सकेंगे।

कंपनी ने जारी किया टाइम टेबल 


कंपनी प्रबंधन का कहना है कि इस पहल से उसके इंप्लाइज फिट रहेंगे और ज्यादा उत्साह के साथ काम कर सकेंगे. कंपनी का कहना है कि अब कर्मचारी रोजाना 2 से ढाई बजे के बीच आधे घंटे की झपकी (Short Nap) ले सकेंगे. कर्मचारियों को अस्थाई रूप से सोने देने के लिए जगह का इंतजाम भी कर दिया गया है. यह कंपनी स्‍लीप सॉल्‍युशन देने का काम करती है।


स्टाफ ने जताई कंपनी के फैसले पर खुशी


कंपनी के सह-संस्थापक चैतन्‍य रामालिंगेगौड़ा (Chaitanya Ramalingegowda) इस बारे में सभी कर्मचारियों को ईमेल भेजकर फैसले की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि नासा हावर्ड यूनिर्विसटी की स्टडी में सामने आया है कि रोजाना दोपहर में आधे घंटे तक की झपकी (Short Nap) लेने से इंसान तरोताजा रहता है और उसका वर्क परफॉर्मेंस भी 33 फीसदी तक निखर जाता है. कंपनी के इस फैसले से कर्मचारी भी बहुत खुश हैं और इसे काम में सुधार की दिशा में अच्छा कदम बता रहे हैं।