home page

Bihar Ka Mausam: बिहार के पांच डिस्ट्रिक्ट में येलो अलर्ट जारी, जानिए हफ्ते भर के मौसम का हाल

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर अब धीरे- धीरे कम हो रहा है. राज्य के सभी जिलों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. जिसके लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. बिहार के 23 जिलों के न्यूनतम तापमान में सोमवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आईये जानते है मौसम के बारे में ताजा जानकारी।
 
 | 
Bihar Ka Mausam: बिहार के पांच डिस्ट्रिक्ट में येलो अलर्ट जारी, जानिए हफ्ते भर के मौसम का हाल

HR Breaking News (ब्यूरो) : बिहार में ठंड का असर अब धीरे- धीरे कम हो रहा है. राज्य के सभी जिलों में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है. जिसके लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. बिहार के 23 जिलों के न्यूनतम तापमान में सोमवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

किशनगंज और भागलपुर जिले के सबौर को छोड़कर सभी 21 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के ऊपर रिकॉर्ड  किया गया. हालांकि राज्य के सभी हिस्सों में अभी भी सुबह और रात के समय कोहरे जैसी स्थिति बनी हुई है.

Aaj Ka Mausam: अगले 24 घंटे इन राज्यों पर भारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी


राजधानी पटना सहित गया, सीवान भागलपु और आधा दर्जन जिलों में सुबह तके समय घना कोहरा छाया रहा. इस दौरान दृश्यता 40 से 60 मीटर के बीच रही. वहीं सोमवार को किशनगंज जिला राज्य का सबसे ठंडा रहा.

यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड  किया गया. राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग (weather department) के अनुसार मंगलवार को राज्य के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहेगा. प्रदेश के कुछ जिलों में धूप निकली रहेगी तो वहीं कुछ जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है.

Aaj Ka Mausam: अगले 24 घंटे इन राज्यों पर भारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


घने कोहरे का यलो अलर्ट


मौसम विभाग  (weather department) ने प्रदेश के तापमान में अगले 48 घंटों के दौरान रात्रि के समय 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि की संभावना जताई है. इसके अलावा अगले 3 दिनों तक राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग (weather department) के द्वारा राज्य के भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, अरवल, बक्सर और भभुआ में घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया  है. इस दौरान पूरे बिहार में उत्तर पश्चिम की तरफ से छह से आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बर्फीली हवाओं के चलते कंपकंपी की स्थिति बनी रह सकती है.