home page

Chanakya Niti: भूलकर भी अपने पार्टनर को न बताएं ये 4 बातें, नहीं तो जिंदगीभर पड़ेगा पछताना

Chanakya Niti In Hindi:आचार्य का कहना है कि जीवन के कुछ राज की बातें अपने पत्नी को भी नहीं बतानी चाहिए। आइये जाने वह कौन सी 4 बातें हैं जिसे किसी से शेयर नही करना चाहिए।

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : अगर जीवन में परेशानी मोल लेने का शौक नही है तो जीवन के मूल मंत्रों का सदैव पालन करना चाहिए। यह बात आचार्य चाणक्य कहते हैं।आचार्य का कहना है कि जीवन के कुछ राज की बातें अपने पत्नी को भी नहीं बतानी चाहिए।


पहली बात


 आचार्य चाणक्य कहते हैं कि अगर आपको किसी बात पर या किसी के सामने अपमानिता होना पड़ा है तो इसे किसी से न कहें। गैरों से तो कहना ही नही चाहिए यहा तक कि अपनी पत्नी से भी नही कहना चाहिए। क्योंकि लोगो की आदत होती है कि वह अपके इस अपमान का तान आपको दे सकते हैं।

Chanakya Niti: पुरुषों की इन चीजों से महिलाएं होती हैं संतुष्ट, लूटाती हैं बेसुमार प्यार


दूसरी बात 


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि अपनी कमजोरी किसी को कभी नही बतानी चाहिए। क्योंकि अगर लोगो को आपकी कमजोरी का पता चल गया तो लोग उसका फायदा उठा लेंगे। यहां तक की पत्नी भी आपकी कमजोरी का फादया उठा सकती है।


तीसरी बात


 आचार्य चाणक्य कहते हैं कि हमें दान गुप्त रखना चाहिए। उनका कहना है कि गुप्त रूप से किया गया दान सदैव फलीभूत होता है। शास्त्रों भी कहा गया कि दान के सम्बंध में किसी को कभी नही बताना चाहिए। दान के बाद उसका बखान न तो स्वयं करना चाहिए और न ही किसी और को बताना चाहिए। इससे दान का महत्व कम हो जाता है।

Chanakya Niti: पुरुषों की इन चीजों से महिलाएं होती हैं संतुष्ट, लूटाती हैं बेसुमार प्यार


चौथी बात


आखिरी बात आचार्य चाणक्य कहते हैं कि अपने आय के बारे में कभी भी किसी को नहीं बतानी चाहिए। यहा तक की अपनी पत्नी को भी नहीं बतानी चाहिए। आय की सही जानकारी होने से लोग आपसे लेना चाहेंगे या फिर समय पर अपकी मदद नहीं करेंगे।