home page

चाणक्य नीति: घर को बर्बाद कर देती हैं ये चरित्रहीन महिलाएं! ऐसे करें पहचान

आचार्य चाणक्य की नीति शास्त्र के अनुसार महिला को घर की लक्ष्मी माना जाता है। और एक सफल इंसान के पीछे एक महिला का हाथ हो जाता है। ये तो चाणक्य ने महिलाओं के गुणों के बारे में बताया है आइए नीचे खबर में जानते हैं महिलाओं के अवगुणों के बारे में.... 

 | 
चाणक्य नीति: घर को बर्बाद कर देती हैं ये चरित्रहीन महिलाएं! ऐसे करें पहचान

HR Breaking News (ब्यूरो) : विश्व को कूटनीति और राजनीति का महत्‍वपूर्ण ज्ञान देने वाले आचार्य चाणक्‍य ने परिवार से जुड़ी कई अहम बातें बताई हैं. नीतिशास्त्र में उन्होंने महिलाओं से जुड़े कुछ ऐसे गुणों और अवगुणों के बारे में बताया है, जिससे वो किसी घर को स्वर्ग बना सकती है या फिर घर के विनाश का कारण तक बन सकती है।

ये भी पढ़ें : सुबह उठते ही ये चार काम करने से मिलेगी सफलता, करें रोजाना

चाणक्य नीति के अनुसार, छोटी गर्दन वाली महिलाएं दूसरों पर निर्भर रहती हैं, जबकि जिन महिलाओं की गर्दन चार उंगलियों से ज्यादा लंबी होती है, वह अपने ही वंश के विनाश के कारण बनती है.

ये भी पढ़ें : इन 5 महिलाओं से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी बन जाएगी नर्क

आचार्य चाणक्य के अनुसार, चपटी हथेली वाली महिलाएं आजीवन सुख और धन से विहीन रहती है. पीली आकों वाली महिला का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है. जबकि, स्लेटी रंग की आंखों वाली महिलाएं बहुत ही उत्तम मानी जाती है.
अगर किसी महिला के कान में अधिक बाल है, तो वह घर में दुख की वजह बनती हैं. इसके अलावा बाहर निकले हुए चौड़े दांत वाली महिलाओं के जीवन में हमेशा दुखों से घिरी रहती हैं. 

जिन महिलाओं के पैर की उंगली अंगूठे से अधिक लंबी होती है, ऐसी महिलाएं स्वभाव से बहुत क्रोधी होती हैं और उन पर नियंत्रण पाना बहुत कठिन होता है.

ये भी पढ़ें : पुरुषों की इन अदाओं पर मरती हैं लड़कियां, हो जाती है दीवानी


(नोट- यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)