home page

Chanakya Niti पत्नियों को भूलकर भी नहीं छिपानी चाहिए पति की ये आदतें, बाद में पड़ेगा पछताना

आचार्य चाणक्य के अनुसार पति पत्नी का रिश्ता बड़ा ही पवित्र होता है जोकि केवल सच पर टिका हुआ होता है। रिश्ते में जरा सा झुठ सबकुछ बिगाड़ कर रख देता है। आचार्य के अनुसार महिलाओं को अपने पति की इन आदतों को कभी नहीं छुपाना चाहिए ऐसा करने पर महिलाओं को आगे जाकर पछताना पड़ता है। 
 
 | 
Chanakya Niti पत्नियों को भूलकर भी नहीं छिपानी चाहिए पति की ये आदतें, बाद में पड़ेगा पछताना

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, आचार्य चाणक्य की नीति अनुसार पति चाहे कितना ही अच्छा हो या बुरा हो महिलाओं को कभी भी उनकी बुरी आदतों या कुछ कड़वे सच नहीं छुपाने चाहिए. चाणक्य कहते हैं कि ऐसी महिलाओं को अक्सर बाद में पछताना तक पड़ जाता है.


झूठ बोलना: चाणक्य नीति के अनुसार ज्यादातर महिलाएं अपने पति की झूठ बोलने की आदत को अपने घर और ससुरालवालों से अक्सर छुपाती हैं. ये झूठ की आदत इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि उन्हें बाद में कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.


बीवी पर शक: शादी में कुछ साल बीतने के बाद कभी-कभी ऐसे हालात बन जाते हैं कि पति अपनी पत्नी पर शक करने लगते हैं. शक की ये आदत उनके दिमाग को शैतान बना देती है. महिलाओं को कभी भी इस बुरी आदत को समाज से छुपाना नहीं चाहिए.


गुस्से वाला स्वभाव: गुस्सा एक भाव है, लेकिन किसी को ये हद से ज्यादा आए, तो चीजें बहुत बिगड़ जाती हैं. चाणक्य कहते हैं कि क्रोध पर काबू करने वाला ही एक सफल इंसान होता है. महिलाएं प्यार या अन्य कारणों से पति के गुस्से वाले व्यवहार को बर्दाश्त करने की भूल करती हैं. एक समय पर ये गुस्सा हिंसा का रूप भी ले सकता है.


दूसरी औरतों से बात करना: चाणक्य नीति कहती है कि अपने पति पर विश्वास करना ठीक है. कई बार कुछ पुरुष पत्नी के विश्वास को तोड़कर दूसरी महिलाओं से बात करने लगते हैं. उनकी इस आदत को पत्नियों को कभी नहीं छुपाना चाहिए. इस तरह की बात को छुपाने के चलते आगे चलकर शादी खतरे में पड़ सकती है.