home page

Chanakya Niti: ज्यादा रोने वाली महिलाएं पति के लिए होती हैं भाग्यशाली

चाणक्य ने नीति शास्त्र में महिलाओं के कुछ गुणों के बारे में जिक्र किया है। जो महिलाएं ज्यादा रोती हैं या चिल्लाती हैं वो महिला अपने पति के लिए भाग्य शाली होती है। इन महिलाओं का जिन पुरुषों के साथ शादी होती है उनकी किस्मत खुल जाती है। 

 | 
Chanakya Niti: ज्यादा रोने वाली महिलाएं पति के लिए होती हैं भाग्यशाली

HR Breaking News (ब्यूरो) : आचार्य चाणक्य ने बताया है कि स्त्रियों में पुरुषों की तुलना में सहनशीलता ज्यादा होती है, ऐसे में जब भी कोई स्त्री बात-बात पर रोती है तो इसका मतलब ये नहीं है कि वो परिवार के लिए अशुभ है बल्कि हर पुरुष को ऐसी महिला की कदर करनी चाहिए, आचार्य चाणक्य के अनुसार ऐसी स्त्री सच्चे मन वाली होती है।

ये भी पढ़ें : इन लोगों से परख कर करें प्यार, नहीं तो कर देंगे जिंदगी बर्बाद


आचार्य चाणक्य बताते हैं कि स्त्रियां बहुत नाजुक होती हैं, अधिक संवेदनशील स्त्रियां चिल्लाने और रोने लगती हैं, ये थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन जिसका भी विवाह ऐसी स्त्री के साथ होता है वो किस्मत के ताले खुल जाते हैं.  ऐसी स्त्रियां परिवार के लिए शुभ मानी जाती हैं.

मन साफ होने के चलते ऐसी स्त्रियां किसी के प्रति द्वेष भावना नहीं रखती.
आचार्य चाणक्य बताते हैं कि महिलाओं के रोने और चिल्लाने से कई तरह की गंभीर बीमारियां खत्म होती है और रोने से मानसिक शांति मिलती है. आचार्य चाणक्य के अनुसार रोने से तनाव कम होता है।


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि रोने वाली महिलाएं कभी किसी का दिल नहीं तोड़ती, ये महिलाएं हमेशा दूसरों की भावनाओं का पहले ध्यान रखती हैं. ये उन स्त्रियों में से होती हैं जो खुद से पहले दूसरों का पेट भरती हैं।

ये भी पढ़ें : पुरुषों की इन चीजों को देखकर महिलाएं हो जाती हैं कंट्रोल से बाहर


(नोट-ये लेख आचार्य चाणक्य के नीतिशास्त्र के श्लोक पर आधारित है जिसकी HR Breaking News पुष्टि नहीं करता है )