home page

चाणक्य नीति घन के विनाश का कारण बनती है ऐसी महिलाएं, जानिए पहचानने का आसान सा तरीका

हिंदू समाज में वैसे तो महिलाओं को लक्ष्मी का रूप माना गया है लेकिन  आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) के अनुसार कुछ महिलाए ऐसी होती है जो घर के विनाश का कारण बनती है।  आइए नीचे खबर में जानते है ऐसी महिलाओं को पहचाने का आसान सा तरीका
 
 | 
चाणक्य नीति - घर के विनाश का कारण बनती है ऐसी महिलाएं, जानिए पहचानने का आसान सा तरीका

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,  Chanakya Niti विश्व को कूटनीति और राजनीति का महत्‍वपूर्ण ज्ञान देने वाले आचार्य चाणक्‍य ने परिवार से जुड़ी कई अहम बातें बताई हैं. नीतिशास्त्र में उन्होंने महिलाओं से जुड़े कुछ ऐसे गुणों और अवगुणों के बारे में बताया है, जिससे वो किसी घर को स्वर्ग बना सकती है या फिर घर के विनाश का कारण तक बन सकती है.

चाणक्य नीति के अनुसार, छोटी गर्दन वाली महिलाएं दूसरों पर निर्भर रहती हैं, जबकि जिन महिलाओं की गर्दन चार उंगलियों से ज्यादा लंबी होती है, वह अपने ही वंश के विनाश के कारण बनती है.

आचार्य चाणक्य के अनुसार, चपटी हथेली वाली महिलाएं आजीवन सुख और धन से विहीन रहती है. पीली आकों वाली महिला का स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है. जबकि, स्लेटी रंग की आंखों वाली महिलाएं बहुत ही उत्तम मानी जाती है.


अगर किसी महिला के कान में अधिक बाल है, तो वह घर में दुख की वजह बनती हैं. इसके अलावा बाहर निकले हुए चौड़े दांत वाली महिलाओं के जीवन में हमेशा दुखों से घिरी रहती हैं. 

जिन महिलाओं के पैर की उंगली अंगूठे से अधिक लंबी होती है, ऐसी महिलाएं स्वभाव से बहुत क्रोधी होती हैं और उन पर नियंत्रण पाना बहुत कठिन होता है.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. hrbreakingnews.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)