home page

Cheapest Island in World : अब फ्लैट छोड़िये खरीद लीजिये ये पूरा आइलैंड, खरीददारों की लगी लम्बी लाइन, 3 BHK से भी कम कीमत में मिल रहा है

अगर आप भी एक अच्छा फ्लैट खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले पढ़ ले ये खबर, क्योंकि  एक फ्लैट की कीमत से भी कम दाम में आप खरीद सकते हैं ये पूरा आइलैंड।  खरीददारों की लगी लम्बी लाइन 

 
 | 
latest news

HR Breaking News, New Delhi : बॉलीवुड के एक्टर, एक्ट्रेस या फिर अमीर व्यक्ति के आइलैंड खरीदने के बारे में तो आपने सुना ही होगा, पर शायद कल्पना नहीं की होगी कि आपभी एक खूबसूरत आइलैंड खरीद सकते हैं. आज हम एक ऐसे आइलैंड के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसकी कीमत बहुत ही कम है या यूं कहें कि आप दिल्ली और मुंबई में खरीदे गए फ्लैट से भी कम कीमत में इस आइलैंड को खरीद सकते हैं. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह आइलैंड मध्य अमेरिका में है. इसे इगुआना द्वीप के नाम से जाना जाता है. इसकी खूबसूरती का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि आइलैंड चारों तरफ से नीले-हरे पानी से घिरा हुआ है. यह आइलैंड हरे भरे पेड़ और खूबसूरत नजारों के साथ घिरा हुआ है.  

आईलैंड पर कौन-कौन सी चीजें
इगुआना द्वीप पर तूफान एरिया के बाहर पांच एकड़ जमीन, एक घर और अन्य जरूरत की चीजें हैं. प्राइवेट रियल-एस्टेट आइलैंड्स इंक की वेबसाइट ने इसकी बिक्री के लिए एक शेयर किया है. विज्ञापन के अनुसार, इगुआना द्वीप में एक तीन-बेडरूम, दो-बाथरूम वाला घर है, जिसमें रैपराउंड पोर्च, डाइनिंग रूम, बार और रहने का एरिया है. इसके साथ ही एक एक्स्ट्रा आवास द्वीप के दूसरी ओर कर्मचारियों के लिए बनाया गया है. इसे अमेरिकी डेवलेपर द्वारा आधुनिक तकनीक के साथ तैयार किया गया है. 

सूर्योदय और सूर्यास्त का शानदार नजारा 
इस आइलैंड पर साफ नीला-हरा पानी सभी दिशाओं में है, जो एक इस आइलैंड की खूबसूरती को बढ़ाता है. इस आइलैंड से सूर्योदय और सूर्यास्त देखना मनमोहक जैसा है. साथ ही रात के समय के नजारे भी बेहतरीन हैं. यह भी जानकारी आइलैंड्स इंक की वेबसाइट पर बताई गई है. हालांकि यह द्वीप दुनिया से पूरी तरह से कटा हुआ है. यहां वाईफाई, फोन और टीवी सिग्नल नहीं है. 

कितनी होगी कीमत 
जानकारी दी गई है कि इसपर स्विमिंग पूल और हेलीपैड बनाने के लिए तैयारी चल रही है. द्वीप के पश्चिम में एक मछली पकड़ने का एरिया भी है. इसके अलावा, ऑन-साइट मैनेजर और केयरटेकर सहित लंबी अवधि के द्वीप चालक दल भी इगुआना द्वीप के नए मालिकों के लिए काम करना जारी रखने के लिए उत्सुक हैं. इसे खरीदने के लिए सिर्फ 376,627 पाउंड यानी कि 3.76 करोड़ रुपये देने होंगे.