home page

धोखेबाज़ गर्लफ्रेंड : अगर गर्लफ्रेंड कर रही है ये काम तो हो जाएँ सतर्क, आपको मिलने वाला है धोखा

आज के समय में एक सच्चा और अच्छा पार्टनर मिलना बहुत मुश्किल है, ऐसे में अगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड पर पूरा भरोसा है, तो भी आप नोटिस करें उनकी ये बातें, कहीं वो तो नहीं दे रही आपको धोखा 

 | 
love story

HR Breaking News, New Delhi : रिश्ता चाहे कोई भी हो उसकी खूबसूरती और मजबूती आपसी प्यार और विश्वास की डोर से हमेशा बंधी रहती है। जिन रिश्तों में ये दोनों चीजें नहीं होती हैं वो रिश्ते लंबे समय तक नहीं चल पाते हैं, उनमें धोखा और झगड़े अपने लिए जगह बना ही लेते हैं। आज सोशल मीडिया के जमाने में ज्यादातर प्‍यार झूठ और फरेब की नींव पर टिके हुए होते हैं। ऐसे में एक ईमानदार पार्टनर मिल पाना बहुत ही मुश्किल काम है। अगर आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड पर शक है तो आपको कुछ बातें बता रहे हैं, जिससे आप उसकी धोखेबाजी को समझ पाएंगे। 


जब ऑफिस या कॉलेज की बातें छिपाए 
जब आप अलग-अलग ऑफिस या कॉलेज में होते हैं तो रोजाना नए-नए लोगों से मिलना, बातें और घटनाएं होती रहती हैं। जिसके बारे में आप एक दूसरे से चर्चा करते हैं। लेकिन, अगर आपकी  गर्लफ्रेंड आपसे ऑफिस या कॉलेज की कोई बात शेयर नहीं करना चाहती और आपका रिश्‍ता सिर्फ साथ घूमने और मूवी देखने तक होता है, ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है।  

फोन का पासवर्ड नहीं करेंगी शेयर- 
रिश्‍तों में प्राइवेसी का ख्‍याल रखना हर कपल की जिम्‍मेदारी होती है, लेकिन इसका यह मतलब बिल्‍कुल भी नहीं है कि आप अपने पार्टनर का फोन कभी नहीं देख सकते हैं। ऐसे में अगर आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा आपको अपना फोन दिखाने से मना करे या फोन का पासवर्ड छिपाए तो समझ जाएं दाल में कुछ तो काला है। 
दूसरों से अपने रिश्ते को छिपाने के लिए कहे-
जो लोग अपने रिश्‍ते में खुश होते हैं वह अपने पार्टनर के बारे में किसी तीसरे से बताने में कतराते नहीं हैं। लेकिन कुछ रिश्‍ते ऐसे होते हैं जो टाइमपास होते हैं, जिसमें इंसान अपने पार्टनर के होने के बारे में छिपाने लगता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड बार-बार ऐसा करे तो समझ लें कि कुछ गड़बड़ है। 

आपकी भावनाओं की न करें कद्र-
अगर आपकी गर्लफ्रेंड के पास मुश्किल समय में भी आपको सुनने के लिए टाइम या दिलचस्‍पी नहीं है तो हो सकता है वह आपसे दिल से न जुड़ी हुई हो। वह आगे चलकर आपसे दूर भी जा सकती है। 

खुद पर आपके पैसे खर्च करवाए-
लड़कियों को शॉपिंग करना बहुत पसंद होता है, यह तो हर कोई जानता है। लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड आपकी पॉकेट का ख्‍याल रखे बिना अगर ज्‍यादा डिमांडिंग हो रही है और बिना सोचे समझे पैसे खर्च करवाती हैं। तो समझ जाएं वो आपको लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं हैं।