home page

Delhi MCD Election Result 2022 Live: दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के आएं फाइनल नतीजे, इन जगहों पर आम आदमी पार्टी ने किया फेरबदल

MCD Election Result Live Updates: बुधवार को दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के नतीजों ने सबको चौंका दिया। नतीजे के अनुसार आम आदमी पार्टी काफी जगहों पर बड़ा फेरबदल करती नजर आई। वहीं दूसरी ओर भाजपा शानदार पदर्शन न करते हुए कुछ ही सीटों पर सीमिट गई।
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Delhi MCD Election Results 2022: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल कर लिया है. आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं बीजेपी ने 104 और कांग्रेस ने 9 सीटों पर जीत हासिल की है. अन्य को 3 सीटों पर जीत मिली है. उधर, एमसीडी चुनाव में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल  ने यहां कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. केजरीवाल ने दिल्ली की जनता और आप कार्यकर्ताओं का आभार जताया. केजरीवाल ने कहा कि वे जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे. दिल्ली के सीएम ने सभी जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि हारे हुए प्रत्याशी निराश न हों, हम दिल्ली को ठीक करने में उनका भी सहयोग लेंगे. 


पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि चुनाव लड़ते तो नेता हैं, लेकिन जीतती जनता है. इस बार एमसीडी चुनाव में 15 साल बाद जनता जीत गई. आम आदमी पार्टी को बने  हुए अभी 10 साल हुए हैं, लेकिन मान ने दिल्ली भी जीती और दिल्ली की दिल भी जीता. कल शाम तक आम आदमी पार्टी गुजरात में भी जीत जाएगी. 


Big Updates : 

-  आप मंत्री सत्येंद्र जैन के इलाके शकूरबस्ती से बीजेपी जीती, आप का सूपड़ा साफ
- डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज क्षेत्र में बीजेपी ने जीत हासिल की. यहां बीजेपी को 3, आप को 1 सीट मिली. 
- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के इलाके में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीती. 
- बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के इलाके में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां बीजेपी ने 22, आप ने 11 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है 


जीत से गदगद हुए भगवंत मान

पंजाब के सीएम भगवंत मान भी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को बधाई देने पहुंचे. उन्होंने कहा, 15 साल की बीजेपी को हमने हराया है आप ने एमसीडी में क्लीन स्वीप कर दी. बीजेपी के सभी सांसद दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे थे. भगवंत मान ने कहा कि बीजेपी कह रही थी कि एग्जिट पोल गलत साबित हो रहे हैं. तो कल के एग्जिट पोल (गुजरात एग्जिट पोल) भी गलत साबित होंगे.