home page

Haryana News हरियाणा के दूसरे जिलों में इस दिन बंद होगी पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां, इस दिन आएगा फैसला

 | 


चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल ऑटो को बंद करने के लिए गुरुग्राम में ऑटो यूनियन के साथ बातचीत की गई है. आगे कहा है कि किसी अन्य जिले के लिए इस नियम से संबंधित कोई विषय नहीं है. बता दें कि सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा भी कल करनाल के अपने दौरे पर यह बात कही थी और आज ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी गई है.


सरकार ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि सरकार ने एनजीटी के ट्रैक्टर से संबंधित अधिसूचना पर विस्तार दिया था, इसे एक बार फिर बढ़ा दिया गया है. एनसीआर को लेकर एनजीटी एक नियम लेकर आया है, हम इसे गुरुग्राम में ही लागू करवा रहे हैं, दूसरे जिलों में इस नियम से कैसे राहत दी जाए, इस पर हरियाणा के बजट के बाद विचार किया जाएगा.


यानी कि उन सभी खबरों पर विराम लग गया है जिसमें यह बात कही गई थी कि पूरे हरियाणा में पेट्रोल और डीजल की गाड़ियां बंद हो जाएगी. सरकार ने यह भी कहा था कि यह केवल भ्रम फैलाया गया है कि पूरे हरियाणा में यह नियम लागू होगा. सीएम ने कहा हम पहले भी स्पष्ट कर चुके हैं कि यह नियम केवल गुरुग्राम में ही लागू होगा.मगर विपक्ष द्वारा इसे मुद्दा बनाकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है.


साथ ही सरकार ने यह भी जानकारी अब दे दी है कि पूरे हरियाणा में यह नियम कब लागू किया जाएगा. बजट के बाद ही सरकार द्वारा फैसला लेने की बात कही गई है इससे पहले किसी भी तरह का कोई भी निर्णय सरकार द्वारा नहीं लिया जाएगा. यह आम जनों के लिए राहत की खबर हैै.


राकेश शर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने सरकार के इस कदम की जमकर सराहना की है राकेश शर्मा ने कहां है कि 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहन वाले नागरिकों को राहत दे रहे सीएम साहब, बजट के बाद आपका एक सराहनीय कदम है, राहत देकर अपने नागरिकों को नुकसान से बचा सकेंगे.