home page

Haryana news: दूल्हे के पैर में हुआ फ्रैक्चर, दुल्हन लेने एम्बुलेंस में आया, स्ट्रेचर पर पहुंचा मंडप

उदयपुर में सिंधी समाज के सामूहिक विवाह समारोह (Marriage ceremony) में एक अनूठा नजारा देखने को मिला. यहां एक दूल्हा (Groom) अपनी दुल्हनिया (Bride) को लेने के लिये एम्बुलेंस (Ambulance) से आया.
 | 

बाद में स्ट्रेचर (stretcher) के सहारे मंडप तक पहुंचा. इस दूल्हे का पांच दिन पहले एक्सीडेंट हो गया था. इसमें दूल्हे के एक पैर में फ्रैक्चर हो गया था. लेकिन दूल्हे ने अपनी तमाम परेशानियों को दरकिनार कर तय तिथि पर ही शादी करने का फैसला किया.

दूल्हे ने विपरीत परिस्थितियों में भी जीवनसंगिनी का जिंदगी भर साथ निभाने का वादा करते हुये सात फेरे लिये. दूल्हे के इस जज्बे को देखते हुये शादी समारोह में मौजूद लोग भावुक हो गये.


उदयपुर में महाशिवरात्रि पर सिंधी समाज ने 25वां सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया था. इस विवाह समारोह में शादी करने के लिये उदयपुर के कोठीबाग में रहने वाले राहुल कटारिया समारोह स्थल पर एम्बुलेंस से पहुंचे.

राहुल का शादी से पांच दिन पहले एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में राहुल का एक पैर फ्रैक्चर हो गया था. बीते शुक्रवार को ही राहुल का अहमदाबाद में आपरेशन हुआ था. इलाज के दौरान राहुल के पैर में रॉड डाली गई थी. लिहाजा वह चल नहीं सकता था.

Haryana news: खुद को बताता था फैशन मैगजीन का एडिटर, फिर मॉडल से मांगता था Nude Photo, ऐसे हुआ गिरफ्तार


दूल्हे को स्ट्रेचर पर ही तैयार किया गया


उसके बावजूद राहुल में रिश्ता निभाने का जज्बा कुछ इस कदर था कि वह घायल अवस्था में ही विवाह की रस्में अदा करने पहुंच गया. इसलिये शादी करने के लिये एम्बुलेंस से विवाह समारोह में पहुंचा. एम्बुलेंस से लाने के बाद दूल्हे को स्ट्रेचर पर मंडम में ले जाया गया.

स्ट्रेचर पर ही दूल्हे को तैयार किया गया. इस दौरान राहुल के परिवार और समाज के साथ दुल्हन ने भी उसका हौसला बढ़ाया. दुल्हन रितिका नथानी का कहना है कि वह अपने पति के जज्बे से काफी प्रभावित हुई हैं.


राहुल बोला इसी तरह से रिश्ते निभाता रहूंगा


बाद में राहुल ने दोस्तों की मदद से सात फेरे ले लिये. राहुल का मानना है कि जिंदगी में कोई भी परेशानी आये वह अपने दाम्पत्य जीवन में इसी तरह से रिश्ते निभाते रहेंगे. सिंधी समाज के इस सामूहिक विवाह समारोह में 5 जोड़ों ने फेरे लिए. इस समारोह में 6 जोड़ों का रजिस्ट्रेशन हुआ था.


दूल्हे के जज्बे को सलाम


इस शादी समारोह से पहले 2 दूल्हों का एक्सीडेंट हो गया था. इनमें एक दूल्हे राहुल ने तो एम्बुलेंस में आकर शादी कर ली लेकिन दूसरा विवाह स्थल पर नहीं पहुंचा. शादी में घायल दूल्हे को फेरे लेते देखकर वहां मौजूद सभी लोगों ने दूल्हे के जज्बे को सलाम किया.