home page

Hijab Controversy : कर्नाटक पब्लिक स्कूल के 58 स्टूडेंट्स सस्पेंड, 10 कॉलेज छात्राओं के खिलाफ FIR

Karnatka Hijab Controversy : कर्नाटक (Karnatka) में हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। हिजाब पहनने की मांग को लेकर क्लासरूम पर में प्रदर्शन करने पर कर्नाटक पब्लिक स्कूल के 58 स्टूडेंट को सस्पेंड कर दिया गया है।

 | 
हिजाब विवाद : कर्नाटक पब्लिक स्कूल के 58 स्टूडेंट्स सस्पेंड, 10 कॉलेज छात्राओं के खिलाफ FIR

वहीं 17 फरवरी को तुमकुर में गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करने पर पुलिस ने 10 छात्राओं के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

 

शिरालाकोप्पा तालुक के शिवमोग्गा जिले में हिजाब पर प्रतिबंध के खिलाफ शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने के बाद एक स्कूल के 58 छात्राओं को निलंबित कर दिया गया है। छात्राओं ने विरोध किया था और मांग की थी कि कक्षा के अंदर हिजाब की अनुमति दी जाए। छात्रों ने कहा, "हिजाब हमारा अधिकार है, हम मर जाएंगे लेकिन हिजाब नहीं छोड़ेंगे।"

अब Hijab विवाद में 'बुलेट' की एंट्री: VIP रोड पर युवतियों ने बिना हेलमेट दौड़ाई बाइक

 

जब तक निलंबन वापस नहीं लिया जाता, छात्राओं को स्कूल परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। इस बीच, अन्य प्रदर्शनकारियों पर भी सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। पिछले तीन दिनों से पुलिस व तहसीलदार छात्रों को नियमों की जानकारी दे रहे हैं।

Hijab Controversy : Karnatka High Court में सुनवाई का पांचवा दिन, याचि ने कहा- कम से कम शुक्रवार व रमजान में तो दी जाए इजाजत

गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज की 10 छात्राओं पर FIR

वहीं 17 फरवरी को तुमकुर में गर्ल्स एम्प्रेस गवर्नमेंट पीयू कॉलेज के बाहर हिजाब प्रबंध नियम के खिलाफ विरोध करने पर पुलिस ने 10 लड़कियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में IPC की धारा 143, 145, 188 और 149 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।