home page

IRCTC Tour Package: शिव भक्तों को रेलवे की बड़ी सौगात, सिर्फ 536 रुपए में दे रहा ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का शानदार मौका

इंडियन रेलवे की ओर से शिव भक्तों को बड़ी सौगात दी गई है। रेलवे के इस टूर पैकेज के चलते यात्रियों को मात्र 536 रुपए में ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का शानदार मौका मिल रहा है। इस पैकेज के तहत आपको चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिलेगा. यहां चेक करें पैकेज से जुड़ी जरूरी डिटेल्स. 
 
 | 
IRCTC Tour Package: शिव भक्तों को रेलवे की बड़ी सौगात, सिर्फ 536 रुपए में दे रहा ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का शानदार मौका

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IRCTC Tourism: शिव भक्तों के लिए आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. अगर आप सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ द्वारकाधीश मंदिर सहित भेट द्वारका के दर्शन और शिवराजपुर बीच का भ्रमण करना चाहते हैं और बजट कम है तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक बेहतरीन टूर प्लान लेकर आया स्वदेश दर्शन योजना के तहत आईआरसीटीसी 7 रात और 8 दिनों का एक शानदार टूर प्लान लॉन्च कर रहा है, जिसके किराए का भुगतान आप मासिक किस्तों में भी कर सकते है...  यह टूर 15 अक्टूबर 2022 को शुरू हो रहा है. 


दरअसल, पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा अलग-अलग तरह के टूर पैकेज संचालित किए जाते रहते हैं और आकर्षक स्कीम भी लॉन्च की जाती हैं. इसी क्रम में आईआरसीटीसी ने 4 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का टूर प्लान किया है. IRCTC 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन का संचालन किया जा रहा है.  


इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण 
इस टूर पैकेज में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारिकाधीश मन्दिर और भेट द्वारिका के दर्शन कराये जाएंगे. इसके अतिरिक्त आप द्वारिका स्थित शिवराजपुर बीच की भी सैर का आनंद ले सकेंगे. इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज संगम, लखनऊ और वीरांगना लक्ष्मीबाई से उपलब्ध है. इस पैकेज में यात्रा के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर का शाकाहारी भोजन IRCTC की ओर से कराया जाएगा


कितना है किराया?
स्वदेश दर्शन योजना के तहत लॉन्च की जा रही 07 रात और 08 दिन के इस पैकेज का किराया 15,150 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है खास बात यह है कि यह सुविधा मासिक किस्तों पर भी उपलब्ध है. इस यात्रा के लिए आप 536 रुपये प्रति माह दे सकते हैं. यानी आप महज ₹536 खर्च कर टिकट बुक कर सकते है।


ऐसे करें बुकिंग 


इस टूर पैकेज के संदर्भ में आईआरसीटीसी के उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इच्छुक व्यक्ति  पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं. साथ ही साथ आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है।