home page

IRCTC Tour Package: ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगा रेलवे, जानिए टूर पैकेज की पूरी जानकारी

IRCTC Tour Package: अगर आप भी अपने परिवार के साथ या दोस्तो के साथ ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का प्लान बना रहे है तो यह खबर आपके लिए काफी फायदेमंद है। रेलवे द्वारा दिए जा रहे है इस टूर पैकेज में आपको ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने का मौका मिल रहा है। आइए जानते है पूरा प्रोसेस
 
 | 
IRCTC Tour Package:  ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगा रेलवे, जानिए टूर पैकेज की पूरी जानकारी

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IRCTC Tour Package: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड( आईआरसीटीसी ) रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है. यह यात्रा 17 अक्टूबर से शुरू होगी.  IRCTC ने भारत गौरव पर्यटक ट्रेन द्वारा एसी-3 में शिव-शनि यात्रा टूर पैकेज चलाने का प्रस्ताव किया है. जिसमें भारत के मध्य भाग में प्रमुख धार्मिक और विरासत पर्यटन स्थलों की यात्रा शामिल है.  यह टूर 5  दिनों में से दो महत्वपूर्ण ज्योतिर्लिंग यानी त्र्यंबकेश्वर (नासिक) और घृष्णेश्वर (औरंगाबाद), शिरडी साईं और शनि मंदिर और यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल एलोरा की गुफाओं का दर्शन कराएगी. आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

मुख्य विशेषताएं...


यात्रा का नाम- शिव-शनि-साईं यात्रा
अवधि-  4 रातें / 5 दिन

कितना होगा किराया

इस धार्मिक यात्रा के लिए किराया 18,500 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

क्या होगा मिल प्लान-
मील प्लान- ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर

कहां से शुरू होगी यात्रा

यह यात्रा दिल्ली से शुरू होकर शिरडी, शनि साइनापुर, ग्रिश्नेश्वर , एलोरा गुफाएं होते हुए  त्र्यंबकेश्वर और आखिर में दिल्ली पहुंचेगी.

बोर्डिंग पॉइंट कहां होगा-

मथुरा
आगरा कैंट
ग्वालियर
वीरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी)
बीना
भोपाल
इटारसी

डिबोर्डिंग पॉंइंट क्या होगा-

इटारसी
भोपाल
बीना
झांसी
ग्वालियर
आगर कैंट मथुरा

सीटों की संख्या कितनी होगी- 600


कैसे करा सकते हैं बुकिंग

इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.