home page

दहेज में बुलेट नहीं दिया तो दूल्‍हे ने शादी करने से किया इनकार

HR BREAKING NEWS: उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद के भोपा थाना क्षेत्र में एक शर्मसार मामला सामने आया है, जहां दहेज में बुलेट (Bullet) नहीं मिलने से नाराज दूल्हे ने शादी करने से इनकार (Refuse To Marry) कर दिया.
 | 
दहेज में बुलेट नहीं दिया तो दूल्‍हे ने शादी करने से किया इनकार

ऐसे में बाराती और घराती पक्ष के बीच जमकर मापीट हुई. वहीं, दूल्हा सहित कुछ बारातियों को बंधक बना लिया गया, लेकिन सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने दूल्हे को हिरासत में ले लिया और बारातियों को मुक्त कराया. इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोगों ने थाने में तहरीर दी और कार्रवाई की मांग की.


जानकारी के मुताबिक, सिखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव निराना में जमशेद की पुत्री हुस्नजहां की बारात थाना भोपा क्षेत्र के गांव यूसुफपुर से आई थी. बारातियों के खाना खाने के बाद जब निकाह की बारी आई तो दूल्हे की डिमांड सुनकर सभी के होश उड़ गए.

एन वक्त पर दूल्हा मो. इरशाद ने दहेज में बुलेट बाइक देने की मांग कर डाली. इसके बाद दुल्हन पक्ष के लोग नाराज हो गए. फिर देखते ही देखते बाराती और घराती पक्ष में मारपीट शुरू हो गई. वहीं, कुछ लोगों ने दूल्हे के साथ- साथ बारातियों को भी बंधक बना लिया.

Haryana news:500 रुपये नहीं लौटाने पर कचरा बीनने वाले की हत्या


दुल्‍हन बोलीं- दहेजलोभी से शादी नहीं


दैनिक भास्कर के अनुसार, दुल्हन के पिता जमशेद ने कहा कि खाना खाने के बाद लड़का पक्ष के लोगों ने बुलेट की मांग कर डाली. जब उन्होंने आर्थिक हालत खराब होने की बात कही तो उनके साथ मारपीट शुरू कर दी गई.

फिर सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी दूल्हा मो. इरशाद तथा अन्य लोगों को हिरासत में लेकर थाना सिखेड़ पहुंच गई. वहीं, दुल्हन हुस्नजहां की मां ने बताया कि वे लोग काफी गरीब हैं. उन्होंने उधार कर शादी खर्च की धनराशि जुटाई थी.

उन्होने कहा कि आर्थिक रूप से इतने कमजोर हैं कि दहेज में बाइक नहीं दे सकते. लेकिन दहेज में बाइक की मांग के बाद दोनों पक्ष के बीच हुए विवाद के चलते निकाह नहीं हो सका, जिससे हुस्नजहां के हाथों पर मेहंदी सजी रह गई. वहीं, दुल्हन हुस्नजहां ने साफ कहा कि वह ऐसे घर शादी करना पसंद नहीं करेंगी जो दहेज लोभी हों.