home page

Haryana में cm portal पर आवेदन कर मुख्यमंत्री राहत कोष से मरीजे ले सकेंगे सीधे मदद

Haryana News Today हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने मरीजों को सीधी मदद पहुंचाने के लिए सीएम पोर्टल पर आवेदन की शुरुआत की है। अब मरीज सीएम पोर्टल पर मदद के लिए सीधे आवेदन कर सकते हैं। मदद भी सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर होगी।
 | 

HR Breaking News चंडीगढ़। मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत चिकित्सा आधार पर वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए मरीज अब पोर्टल पर भी आवेदन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत दिवस पोर्टल लांच कर दिया। सहायता राशि सीधे आवेदक या लाभार्थी के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

 

 

 

हरियाणा की तमाम खबरें जानने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलों करें

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMPHUpAswtN-8Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवेदक अपनी पीपीपी (परिवार पहचान पत्र) आइडी के माध्यम से सरल पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। इस प्रकिया को पूरा करने के लिए आवेदकों को अपने चिकित्सा बिल, ओपीडी बिल सहित अन्य दस्तावेजों को अपलोड करने होंगे। मुख्यमंत्री के ओएसडी सुधांशु गौतम ने बताया कि जैसे ही आवेदक पोर्टल पर अपना आवेदन डालेगा, वह आवेदन संबंधित क्षेत्र के सांसद, विधायक, जिला परिषद के अध्यक्ष, ब्लाक समिति के अध्यक्ष, मेयर और एमसी अध्यक्ष के पास पहुंच जाएगा।


जरूरतमंद परिवार को अब मुख्यमंत्री कार्यालय नहीं आना होगा, मुख्यमंत्री कार्यालय अब जरूरतमंद परिवार के घर जाएगा।

आज ‘मुख्यमंत्री राहत कोष’ से आर्थिक सहायता के लिए आवेदन सेवा पोर्टल का उद्घाटन किया। आर्थिक सहायता के लिए https://t.co/Yj302Z2Izi पर आवेदन कर लाभ उठाएं। pic.twitter.com/3cXnTXLJiy



जनप्रतिनिधि पांच दिन के भीतर अपनी सिफारिश उपायुक्त को भेजेंगे। उपायुक्त संबंधित तहसीलदार को भूमि विवरण और सिविल सर्जन को चिकित्सा दस्तावेजों के सत्यापन के लिए भेजेगा। उन्होंने बताया कि हर पखवाड़े पर जिला स्तरीय समिति की बैठक होगी। इस बैठक में चिकित्सा आधार पर वित्तीय सहायता प्रदान करने के मामलों की समीक्षा कर रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी जाएगी। मुख्यमंत्री ने 22 और गंभीर बीमारियों को मुख्यमंत्री राहत कोष में शामिल करने का निर्णय लिया है।