home page

Indian Railway : 13 दिन बाद चलेगी भारत वंदे एक्सप्रेस, जानिए क्या होंगे रूट

ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आने वाली 30 सितंबर को गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रे शुरू होने वाली है। भारत एक्सप्रे के किराये को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है. आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं पूरी जानकारी

 | 
Indian Railway : 13 दिन बाद चलेगी भारत वंदे एक्सप्रेस, जानिए क्या होंगे रूट 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : गुजरात के लोगों को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा मिलने वाला है. यह तोहफा कोई और नहीं, बल्कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपने हाथों से देंगे. जी हां, 30 सितंबर से मुंबई और गांधीनगर के बीच देश में तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा. अब मुंबई और गुजरात के बीच यात्री तेज स्पीड में अपना सफर तय कर सकेंगे.

ये भी जानिये : रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, अब ट्रेन में फ्री मिलेगा ये सामान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक इसके शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया गया है. इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन बताया जा रहा है. इसके किराये को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं हुई है. वहीं, गुजरात में वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से हर्ष का माहौल है. व्यापारियों से लेकर बिजनेस मेन और उद्यमी अब इस ट्रेन की यात्रा को अपनी योजना में शामिल करने की योजना भी बनाने लगे हैं.

अब तक सिर्फ दो रूटों पर चल रही है वंदे भारत

ये भी जानिये : रेलवे सिर्फ 5 हजार रुपए में इस खूबसूरत शहर में धूमने का दे रहा मौका, जानिए ऑफर की डिटेल्स

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब तक सिर्फ दो रूटों पर चल रही है. दिल्ली से वाराणसी और दिल्ली से कटरा के बीच यह दोनों ट्रेन चलती हैं. इस रूट पर सफर करने के लिए यात्री उत्सुक रहते हैं. इसके साथ ही सफर करने पर ट्रेन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा भी करते हैं. इसके बाद से देशभर में अन्य ट्रेनों के संचालन का इंतजार किया जा रहा था. जिसके बाद अब गुजरात से मुंबई के बीच लोगों का इंतजार पूरा होने वाला है. नई ट्रेन के संचालन से पहले रेलवे अगस्त के महीने में इस ट्रेन का ट्रायल कर चुका है.


साबरमती में तैयार हो रहा है इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के लिए साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब भी तैयार हो रहा है. लगभग 330 करोड़ रुपये की लागत से यह हब तैयार होगा. इस हब की दूसरी मंजिल को साबरमती रेलवेस्टेशन, मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा.

राव साहेब पाटिल दानवे ने दी है जानकारी

ये भी जानिये : 50 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, नौकरी से 4 गुना ज्यादा होगी कमाई

30 सितंबर से गांधीनगर और मुंबई के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन के संचालन की जानकारी केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री राव साहेब पाटिल दानवे ने दी है. उन्होंने भी पुष्टि की कि इस ट्रेन का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाकर करेंगे।