home page

Indian Railway - रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इस रूट पर चलाई जाएंगी नई पेसेंजर ट्रेनें

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर। दरअसल भारतीय रेल ने आज  जनता को नई पैसेंजर ट्रेन का बड़ा तोहफा दिया. भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से ओडिशा के पुरी और जलेश्वर के बीच चलाई जाने वाली नई पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

 | 
Indian Railway - रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इस रूट पर चलाई जाएंगी नई पेसेंजर ट्रेनें

HR Breaking News, Digital Desk- भारतीय रेल ने आज ओडिशा (Odisha) की जनता को नई पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) का बड़ा तोहफा दिया. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान और प्रह्लाद जोशी ने गुरुवार को भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन (Bhubaneswar Railway Station) से ओडिशा के पुरी और जलेश्वर (Puri and Jaleswar) के बीच चलाई जाने वाली नई पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

भारतीय रेल द्वारा चलाई जा रही इस ट्रेन से ओडिशा के लाखों लोगों को जबरदस्त सुविधाएं होंगी. पुरी और जलेश्वर के बीच चलाई जाने वाली ये ट्रेन कुल 300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और अपनी यात्रा के दौरान छोटे-बड़े कुल 60 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.

पुरी और जलेश्वर रूट पर लंबे समय से हो रही थी पैसेंजर ट्रेन की मांग-


बताते चलें कि पुरी और जलेश्वर के बीच चलाई गई इस ट्रेन के लिए बीते लंबे समय से मांग की जा रही थी. इस ट्रेन से राज्य में रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को काफी सुविधाएं होंगी. इसके साथ ही ओडिशा की आर्थिक प्रगति को भी रफ्तार मिलेगी. पुरी और जलेश्वर के बीच ये ट्रेन चलने से यात्रियों के साथ-साथ व्यापारियों को भी काफी फायदा मिलेगा.


यात्रा के दौरान इन प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी पुरी-जलेश्वर पैसेंजर ट्रेन-


पुरी से जलेश्वर के बीच चलाई जाने वाली पुरी-जलेश्वर पैसेंजर ट्रेन 08416 नंबर से और जलेश्वर से पुरी के बीच चलाई जाने वाली जलेश्वर-पुरी पैसेंजर ट्रेन 08415 नंबर से चलेगी. ये ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान खुर्दा रोड जंक्शन, लिंगराज मंदिर रोड, भुवनेश्वर, कटक जंक्शन और भद्रक जैसे प्रमुख रेलवे स्टेशनों सहित कुल 60 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी.