home page

Indian Railway News : दिल्ली राजस्थान सहित इन जिलों के यात्रियों को मिलेगी सुपर फास्ट एक्सप्रेस की सुविधा, हफ्ते में तीन दिन चलेगी ट्रेन

इंडियन रेलवे की तरफ से दिल्ली, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश जिले के लोगों के लिए खुशखबरी हैं। अब हफ्ते में तीन दिन चलेगी सुपर फास्ट एक्सप्रेस। अधिक जानकारी के लिए खबर को पूरा पढ़े।
 | 
 दिल्ली राजस्थान सहित इन जिलों के यात्रियों को मिलेगी सुपर फास्ट एक्सप्रेस की सुविधा

HR Breaking News, Digital Desk- मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के लोगों के लिए रेलवे की तरफ से एक अच्छी खबर है। इंदौर से नई दिल्ली के बीच सप्ताह में तीन दिन सुपर फास्ट एक्सप्रेस ( Indore-New Delhi Superfast Express) चलने जा रही है। यह ट्रेन फतेहाबाद-रतलाम-नागदा होते हुए चलेगी।

भारतीय रेलवे समय-समय पर यात्रियों की सुविधा के लिए कदम उठाता रहता है। रेलवे 24 अगस्त से इंदौर से नई दिल्ली के बीच हफ्ते में तीन दिन सुपर फास्ट एक्सप्रेस चलाने जा रहा है। रेलवे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। रेलवे ने बताया, 'रेलयात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे दिनांक 24.08.2022 से इंदौर तथा नई दिल्‍ली के बीच सप्‍ताह में 3 दिन चलने वाली 20957/20958 सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस का संचालन करेगी।'


किन-किन दिनों में चलेगी ट्रेन-


रेलवे ने बताया कि रेलगाड़ी संख्‍या 20957 इंदौर-नई दिल्‍ली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस दिनांक 24.08.2022 से शुरू होगी। यह ट्रेन इंदौर से प्रत्‍येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 04.45 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 05.05 बजे नई दिल्‍ली पहुंचेगी। वापसी दिशा में ट्रेन नंबर 20958 नई दिल्‍ली–इंदौर सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस दिनांक 25.08.2022 से प्रत्‍येक गुरुवार, शनिवार और सोमवार को नई दिल्‍ली से रवाना होगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम 07.15 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 06.45 इंदौर पहुंचेगी।


इन स्टेशनों पर होगा ठहराव-


यह ट्रेन रास्ते में बडनगर, रतलाम, नागदा, रामगंज मंडी, कोटा जं., सवाई माधोपुर जं., भरतपुर जं. तथा मथुरा जं. स्‍टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। इंदौर-नई दिल्‍ली सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस में वातानुकूलित, शयनयान तथा सामान्‍य श्रेणी के डिब्‍बे होंगे।


गोरखपुर से प्रयागराज तक दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस-


गोरखपुर, प्रयागराज और लखनऊ के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही उन्हें वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) की सौगात मिलने वाली है।

गोरखपुर से प्रयागराज वाया लखनऊ वंदे भारत को चलाने के लिए नॉर्थ ईस्टर्न (NE) और नॉर्थ सेंट्रल (NC) रेलवे ने शेड्यूल तैयार कर प्रस्ताव बोर्ड को भेज दिया है। दोनों रेलवे ने यह प्रस्ताव बोर्ड के ही निर्देश पर तैयार किया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इस प्रस्ताव पर बोर्ड की मुहर लग जाएगी। यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलाने का प्रस्ताव है। रेलवे का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की घोषणा के मुताबिक 15 अगस्त, 2023 तक 75 वंदे भारत ट्रेनें पटरियों पर दौड़ना शुरू कर देंगी।