home page

Indian Railways: राजधानी और दुरंतो समेत कई ट्रेनें रद्द, यात्री परेशान

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. भयंकर सर्दी के साथ घने कोहरे का सितम भी जारी है. देश के विभिन्न राज्यों में घने कोहरे (Fog) के कारण दर्जनों रेलगाड़ियां घंटों देरी से चल रही हैं. आइये जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।
 
 | 
Indian Railways: राजधानी और दुरंतो समेत कई ट्रेनें रद्द, यात्री परेशान

HR Breaking News (ब्यूरो) : घने कोहरे, शीतलहर और सर्दी के सितम से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है. एक तरफ जहां सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ी है तो वहीं, ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. 


सर्दी के सितम से लोग जहां बेहाल हैं, वहीं घने कोहरे का सीधा असर रेल यातायात पर पड़ रहा है. विजिबिलिटी कम होने की वजह से ट्रेनों की रफ्तार पर लगाम लग गई है.

Indian Railways: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की नई सुव‍िधा

आलम यह है कि अपने निर्धारित समय से चलने के लिए मशहूर यूपी और बिहार से गुजरने वाली राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी कई घंटे की देरी से चल रही हैं. कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही पर अच्छा खासा असर पड़ रहा है और इस भीषण शीतलहर में ट्रेनों के इंतजार में पैसेंजर भी बेहाल हो रहे हैं.

दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनो में शुमार  पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन से होकर गुजरने वाली 12260 बीकानेर सियालदह दूरंतो एक्सप्रेस 6:30 घंटे की देरी से चल रही है. वहीं, नई दिल्ली से चलकर हावड़ा को जाने वाली 12306 नई दिल्ली हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस 8 घंटे की देरी से चल रही है.

Indian Railways: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की नई सुव‍िधा


इसके अलावा ट्रेन नंबर 15483 सिक्किम महानंदा एक्सप्रेस 2 घंटे की देरी से चल रही है. वहीं, ट्रेन नंबर 15645 लोकमान्य तिलक से चलकर गुवाहाटी जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 1 घंटे की देरी से चल रही है. नई दिल्ली से चलकर इस्लामपुर को जाने वाली 20802 मगध एक्सप्रेस 5 घंटे की देरी से चल रही है.


वहीं, गाड़ी संख्या 12802 नई दिल्ली से चलकर पूरी को जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस साढ़े पांच घंटे की देरी से चल रही है. दिल्ली से चलकर कामाख्या को जाने वाली 15657 ब्रह्मपुत्र मेल 3 घंटे की देरी से चल रही है. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से पटना जाने वाली सुविधा एक्सप्रेस 2 घंटे की देरी से चल रही है.

Indian Railways: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की नई सुव‍िधा

ट्रेनों के लेट होने से यात्रियों को ठंड में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में रेल से यात्रा करने वालों को सलाह दी जाती है कि सफर के लिए घर से निकलने से पहले अपने ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें.