home page

Indian Railways: रेलवे इस रूट पर चलाने जा रहा है स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस, जानें टाइमिंग और शेड्यूल

यूं तो छठ के त्योहार को गुजरे एक हफ्ते से ज्यादा हो गया है. लेकिन ट्रेन द्वारा लोगों की वापसी का सिलसिला बड़ी तादाद में अभी भी जारी है. अभी भी में भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं. जिसके लिए रेलवे ने इस रूट पर एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है।  
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- यूं तो छठ के त्योहार को गुजरे एक हफ्ते से ज्यादा हो गया है. लेकिन ट्रेन द्वारा लोगों की वापसी का सिलसिला बड़ी तादाद में अभी भी जारी है. अभी भी में भारी भीड़ देखने को मिल रही हैं. इसके लिए पिछले काफी दिन से रेलवे स्पेशल ट्रेनें चलवा रहा है. इसी कड़ी में यूपी और बिहार के लोगों के लिए भारतीय रेलवे  छठ पूजा स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस का संचालन कर रहा है.


दरअसल, हाल ही में सूर्य उपासना का महापर्व छठ पूजा संपन्न हुआ है और देश के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले यूपी बिहार के लोग छठ पूजा के बाद अपने-अपने कामकाज के ठिकानों की तरफ वापसी कर रहे हैं. ऐसे में ट्रेनों में भारी भीड़ हो रही है. जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. 


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि छठ पूजा के बाद ट्रेनों में भारी भीड़ को देखते हुए पटना और नई दिल्ली के बीच 02240/02239 नई दिल्ली-दानापुर-नई दिल्ली फेस्टिवल स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन किया जा रहा है. इस राजधानी स्पेशल में प्रथम वातानुकूलित श्रेणी का 01 कोच, द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 02 कोच एवं तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 16 कोच होंगे. 

07 नवंबर को रक्सौल, दानापुर से खुलने वाली छठ स्पेशल ट्रेनें- 

06550 दानापुर-यशवंतपुर स्पेशल दानापुर से 17.10 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 13.30 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी.
05508 रक्सौल-कोलकाता स्पेशल रक्सौल से 21.00 बजे खुलकर अगले दिन 13.30 बजे कोलकाता पहुंचेगी.
03435 मालदा टाउन-आनंद विहार स्पेशल  मालदा टाउन से 09.05 बजे खुलकर 17.55 बजे पटना रूकते हुए मंगलवार को 13.45 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.